शिवसेना ने दी मुम्बई से कोई भी विमान नहीं उड़ने देने की धमकी

0
315
न्यूज चक्र @ नई दिल्ली 

शिवसेना सांसद रविन्द्र गायकवाड़ के मामले में गुरुवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। यहां तक कि शिवसेना के सांसदों ने मुम्बई से कोई भी फ्लाइट नहीं उड़ने देने की धमकी दे डाली। रविन्द्र गायकवाड के बयान के बाद हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित की गई। इसके बाद शिवसेना सांसदों ने विमानन मंत्री अनंत गीते को घेर लिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किसी तरह बीच-बचाव कर उन्हे हटाया।

“एयर इंडिया से किसी कीमत पर माफ़ी नहीं मांगूंगा”

सत्र के दौरान रविन्द्र गायकवाड़ ने  एयर इंडिया से माफ़ी मांगने से साफ़ इनकार कर दिया । मगर कहा कि यदि उन्होंने कोई दुर्व्यवहार किया है तो वह संसद से माफ़ी मांगते हैं, लेकिन एयर इंडिया से किसी भी कीमत पर माफ़ी नहीं मांगेंगे।

“एयर इंडिया ने मेरे साथ बहुत गलत सुलूक किया”

लोकसभा में अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि आखिर उनकी गलती क्या है। उन्होंने ऐसा क्या गुनाह कर दिया है जो बिना किसी जांच के उनका मीडिया ट्रायल हो रहा है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया स्टाफ ने उनपर हमला किया, उनका कॉलर पकड़ा गया। उन्होंने जो भी किया वह इसकी प्रतिक्रिया थी।

दो सांसदों के बीच मारपीट की नौबत 

लोक सभा स्पीकर द्वारा सभा स्थगित किये जाने के बाद उड्डयन मंत्री गजपति राजू और शिवसेना के केंद्रीय मंत्री अनंत गीते के बीच बहुत गहमा-गहमी का माहौल बन गया और हाथापाई की नौबत आ गई।

इसके बाद लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री, उड्डयन मंत्री और शिवसेना के सांसदों के साथ बैठक बुलाई ।

गरीब सांसद हूं, चार्टर्ड प्लेन नहीं ले सकता 
रविन्द्र गायकवाड़ ने यह भी कहा कि वे बहुत गरीब हैं। उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि प्राइवेट चार्टर प्लेन से सफर कर सकें। गायकवाड़ को एयर इंडिया ने हवाई यात्रा के लिए प्रतिबंधित कर रखा है, क्‍योंकि उन्‍होंने एयर इंडिया के कर्मचारी की सैंडिल से पिटाई कर दी थी।

विवादों में आने के बाद वे पहली बार लोकसभा पहुंचे थे। संवाददाताओं से बात करते हुए गायकवाड़ ने कहा कि वह बहुत गरीब हैं और निजी प्लेन नहीं खरीद सकते ना ही किराए पर ले सकते हैं।
पिछले कुछ दिनों से रविन्द्र गायकवाड़ हवाई जहाज़ के टिकट बुक करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने चार बार नाम बदल कर भी टिकट बुक कराने के    प्रयास किये, मगर सफल नहीं हो सके। इसके अलावा अन्‍य एयरलाइंस ने भी उनका बहिष्‍कार कर दिया है।

गौरतलब है कि गायकवाड़ ने पिछले महीने एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी को चप्पलों से मारा था। कारण सिर्फ इतना सा था कि गायकवाड़ के पास बिज़नेस क्लास का टिकट था, लेकिन उन्हे इकॉनोमी क्लास में सफर करना पड़ा था।