जियो ने दिया जोर का झटका, समर सरप्राइज ऑफर और 15 अप्रैल तक का प्राइम मेंबरशिप एक्सटेंशन वापस लिया

0
468

न्यूज चक्र @  नई दिल्ली

जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर और 15 अप्रैल तक का प्राइम मेंबरशिप एक्सटेंशन वापस ले लिया है। अब कंपनी अपने यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डेटा नहीं देगी, इसके साथ ही कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप के लिए दी गई 15 अप्रैल तक की एक्सटेंशन भी खत्म कर दी है।  टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद जियो ने अपनी ये सेवा वापस ले ली है।  यानी अब तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है, वे अब यह सुविधा नहीं ले पाएंगे । साथ ही कंपनी यूजर्स को तीन महीने फ्री सेवा भी नहीं देगी।

जियो ने 31 मार्च को प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी।  इसके साथ समर सरप्राइज ऑफर का ऐलान किया था। इसके तहत प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपए इसके साथ 303 रुपए के रिचार्ज पर कंपनी अपने यूजर्स को तीन महीने यानी अप्रैल से जून तक फ्री सेवा देने वाली थी।  लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों ही ऐलान को वापस ले लिया है।

जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझावों का हम पालन करेंगे ।हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं ।समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी।

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपए का  रिचार्ज करा लिया है , उन्हें  तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा मिलेगी। इसका मतलब हुआ कि अगर आपने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है तो अब आप ना प्राइम मेंबर बन सकते हैं ना फ्री सेवा पाएंगे।

15 अप्रैल तक दी थी डेडलाइन

31 मार्च को जियो ने प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी।  इसके साथ ही कंपनी ने एक और बड़े ऑफर Jio Summer Surprise का भी ऐलान किया था। इसके तहत अगर जियो यूजर 15 अप्रैल से पहले 99 और 303 रुपए का रिचार्ज कराते तो उन्हें जियो अगले तीन महीने तक फ्री सेवाएं देता और उनका रिचार्ज के लिए किया गया भुगतान जुलाई महीने से लागू किया जाता।

यानी अगर आप 15 अप्रैल से पहले प्राइम सदस्यता लेने के लिए 99 रुपए देते और साथ ही 303 रुपए का टैरिफ रिचार्ज कराते तो आपको तीन महीने तक कंप्लीमेंट्री (फ्री) डेटा कंपनी की ओर से दिया जाता।  इसका मतलब है कि कंपनी अपनी फ्री सेवाओं को तीन महीने के लिए बढ़ा रही थी। हालांकि ये फ्री सेवा पाने के लिए यूजर को पहले ही जुलाई महीने का भुगतान करना होता।