गीता मनीषी ज्ञानानन्द महाराज का गीता सत्संग 8 अप्रैल को

0
255

न्यूज चक्र @ कोटा
कृष्ण कृपा परिवार की ओर से शनिवार को गीता मनीषी महामण्डलेश्वर स्वामी ज्ञानानन्द महाराज (वृंदावन) के सानिध्य में इन्द्रप्रस्थ इण्डस्ट्रियल एरिया स्थित सीपी टावर में दिव्य गीता सत्संग का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम आयोजन समिति की अमिता बिरला ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।
अमिता ने बताया कि यह कार्यक्रम सांय 5 से 8 बजे तक होगा। इसका शुभ टीवी पर लाइव प्रसारण भी होगा। उन्होंने बताया कि ”दिव्य गीता सत्संग का उद्देश्य लोगों को यह बताना है कि तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए गीता हमारा कैसे मार्गदर्शन करती है। गीता के ज्ञान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ज्ञानानन्द महाराज ने बहुत प्रयास किए हैं। इसी के चलते हरियाणा सरकार ने पाठ्यक्रम में गीता का समावेश कर लिया है। अब गीता की प्रार्थना व श्लोक वहां पाठ्यक्रम का हिस्सा है। हरियाणा सरकार के सहयोग से करनाल में जिओ गीता संस्थान लगभग 7 एकड़ भूमि पर विकसित किया जा रहा है। यहां गीता पर शोध का काम होगा। आने वाले समय में कुरुक्षेत्र की पहचान महाभारत से नहीं बल्कि उस स्थान से होगी जहां गीता का जन्म हुआ था।
उन्होंने बताया कि महाराज ने गीता को बहुत सहज कर दिया है। जिओ गीता (ळण्प्ण्म्ण्व्ण् ळपजं) के माध्यम से मानव गीता को सरलता से समझ सकता है और उसे आत्मसात कर सकता है। अमिता ने बताया कि ळण्म्ण्प्ण्व्ण् ळपजं ;ळसवइंस प्देचपतंजपवद – म्दसपजमदउमदज व्तहंदप्रंजपवद वि ठींहूंक ळपजंद्घ के माध्यम से गीता में विद्यार्थियों, डॉक्टर, इंजीनियर, व्यवसायियों आदि सभी वर्गों के व्यक्तियों के लिए गीता का सार तैयार किया गया है। पत्रकार वार्ता मंे कृष्णा कृपा परिवार कंे वैद्य प्रकाश गुप्ता, राजेन्द्र खण्डेलवाल, श्याम वर्मा व दिनेश जोशी ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।