रंगारंग आयोजनों से सजेगा राजस्थान दिवस, 24 से 30 मार्च तक होंगे कार्यक्रम

0
556

न्यूज चक्र @ बून्दी
राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न रंगारंग आयोजन लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों के सम्बंध में की जाने वाली तैयारियों के लिए बुधवार को कलक्टरेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर सम्बंधित विभागों की जिम्मेदारियां तय की गई। इस दौरान उपखण्ड स्तरों पर भी आयोजन होंगे।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में आमजन की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के साथ गरिमापूर्ण तरीक से मनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विरासत, दर्शन, विकास, संस्कृति और मनोरंजन आधारित कार्यक्रमों के जरिये इस दिवस को धूमधाम से मनाया जाए। सरकारी भवनों पर रोशनी व सजावट की की जाए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नवीनता हो। साथ ही इनके जरिये विरासत का दर्शन भी हो।
सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा आकर्षण
राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में 30 मार्च को आयोजित होने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम आकषर्ण का केन्द्र रहेगा। इसका आयोजन नवल सागर के किनारे होगा। राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर के कलाकार यहां रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे। स्थानीय कलाकार भी इसमें भागीदारी करेंगे। कार्यक्रमों की »ृंखला में 25 मार्च को भक्ति संगीत व चारभुजानाथ मंदिर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा परम्परागत खेल व मशाल रैली, विकास व फोटो प्रदर्शनी के आयोजन भी होंगे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर पीसी पवन, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिग) ममता तिवारी, पुलिस उपअधीक्षक समदर सिह, उपखण्ड अधिकारी दिवांशु शर्मा, इंटेक सचिव विजयराज सिह मालकपुरा, जिला खेल अधिकारी सुरेन्द्र सिह, जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) मनोहर सिह भाटी, एडवोकेट राजकुमार दाधीच, पुरुषोत्तमलाल पारीक आदि मौजूद थ्ो।