जनसुनवाई में राहत: राहुल को मिलेगा नि:शुल्क रक्त

0
513

न्यूज चक्र @ बून्दी
आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए गुरुवार को स्थानीय अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन किया गया। इसमें जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने आम जन की समस्याओं के समाधान के साथ कई प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही कर परिवादियों को राहत दिलाने तथा आवेदन में दर्ज शिकायतों की जांच कर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण सुनिश्चित करें। साथ ही समस्या का समाधान होने के बाद उसका परिवादी से सत्यापन भी सुनिश्चित करें। जनसुनवाई के दौरान हैलेसिमिया से पीड़ित राहुल की परिवेदना पर प्रमुख चिकित्साधिकारी को रक्त की नि:शुल्क व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान जनसम्पर्क विभाग की ओर से राज्य सरकार की योजनाओं के प्रचार साहित्य का वितरण भी किया गया।
पार्षद माधवानी ने उठाया विद्युत निगम की लापरवाही का मुद्दा
इस अवसर पर वार्ड संख्या 14 के पार्षद मुकेश माधवानी ने जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल के समक्ष विद्युत निगम की लापरवाही से खतरे की आशंका सहित पुरानी पाइप लाइनों के चलते अशुद्ध पानी आने व शिव मंदिर के पास के कचरा डिपो का मुद्दा उठाया। इस पर ठकराल ने सम्बंधित अधिकारियों को समस्या के समाधान के निर्देश दिए।
एमजेएसए के लिए सौंपा 51 हजार का चैक
जन सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में जल संरक्षण कार्यों के लिए पेट्रोलियम एसोसिएशन बून्दी की ओर से 51 हजार रुपए की राशि का चैक जिला कलक्टर को सौँपा गया।
जन सुनवाई में अतिरिक्त जिला कलक्टर पीसी पवन, अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिग) ममता तिवाड़ी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे ।