शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू को हाड़ौती युवा मंच ऐसे देगा श्रद्धांजलि

0
1227

न्यूज चक्र @ कोटा
हाड़ौती युवा मंच की ओर से 23 मार्च को शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह सहित सुखदेव व राजगुरू के अलावा देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले अन्य शहीदों को रक्तदान शिविर व मशाल जुलूस निकाल कर श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस आयोजन की तैयारी के लिए गुरुवार को मंच की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए मंच के अध्यक्ष युधिष्ठर खटाणा ने कहा कि जिनकी शहादत के कारण भारत को आजादी मिली, उन्हें राजनेताओं के अलावा आम जनता ने भी भुला दिया है। यह बहुत दुखद बात है। आज स्थिति यह है कि साल में एक बार उन्हे श्रद्धांजलि देने तक का समय नहीं है। जिन्होंने बिना किसी लालसा के देश के लिए अपनी जान दी, उन्हे इस तरह भुला देने की किसी ने कल्पना तक नहीं की होगी। खटाणा ने आगे कहा कि आज कई लोग आजादी के आंदोलन में भाग लेने के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। दूसरी ओर शहीदों के परिवारजनों ने कभी भी उनकी शहादत के नाम पर वोट नहीं मांगे। देश के ऐसे महान सपूतों को प्रतिवर्ष जन-जन के द्वारा श्रद्धांजलि देकर उनके बलिदान की जोत दिलों में जलाए रखनी चाहिए। हाड़ौती युवा मंच की ओर से इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए शहर के प्रत्येक वार्ड में बैठकें व संकल्प दिवस का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक वार्ड में युवाओं की टोलियां बनाकर लोगों से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की जा रही है।
यहां और ऐसे होगा कार्यक्रम
23 मार्च को सीएडी सर्किल स्थित वैद्य दाऊ दयाल जोशी पार्क में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके बाद यहां से शहीद स्मारक होते हुए अण्टाघर तक भारत माता व शहीदों की झांकियों के साथ मशाल जुलूस निकाला जाएगा। इस दौरान देशभक्ति के गीत भी बज रहे होंगे।
बैठक में मंच के राजेश राव,अर्जित शर्मा, हरि गुर्जर, मयूर सक्सेना, प्रेम सिंह राठौड़, सुमित डोई, आशीष व्यास, अभिमन्यु, कल्पेश, प्रतीक, बलराम गुर्जर आदि सदस्य मौजूद थे ।