बून्दीवासियों को मिली डेढ़ करोड़ से भी अधिक के विकास कार्यों की सौगात

0
1251

 

न्यूज चक्र @ बून्दी
स्वायत्त शासन एवं नगरीय विकास मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इसी का नतीजा है कि प्रदेश प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।
कृपलानी शनिवार को नगर परिषद में आयोजित लोकार्पण एवं चैक वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य के शहरों को ही नहीं अपितु पूरे राजस्थान को स्मार्ट बनाने की दिशा में राज्य सरकार कार्य कर रही है। स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से राज्य में स्वच्छता के प्रति बेहतर वातावरण का निर्माण हुआ है। लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता आई है।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि विगत तीन वर्षों के दौरान राज्य ने ऐतिहासिक उपलब्धियां अर्जित कर विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं। बून्दी में पर्यटन विकास की विपुल संभावनाएं मौजूद है। इसी के चलते यहां पर्यटन विकास की गति को बढ़ाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने सरकार की आगामी योजनाएं बताते हुए कहा कि शीघ्र पट्टे वितरित किए जाएंगे, ताकि नगर परिषद की स्थिति और अधिक मजबूत हो।
समारोह को सम्बोधित करते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्बारा संचालित योजनाओं से राज्य के हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं। विकास योजनाओं की बदौलत राज्य तरक्की की राह पर दौड़ रहा है। उन्होंने आमजन से भी अपील की कि वे भी विकास योजनाओं में अपनी सहभागिता प्रदान करे।
विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के साथ ही बून्दी के विकास में कोई कमी नहीं रखी है। सरकार ने बून्दी की आधी आबादी को अभ्यारण्य से मुक्त कर बून्दीवासियों को अनूठी सौगात दी है। उन्होंने कहा कि बून्दी में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत बनने वाले 1 हजार 232 आवासों के निर्माण की सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कर ली गई है। इसके लिए शीघ्र ही लॉटरी निकाली जाएगी।
1.63 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण
समारोह में मंत्री कृपलानी एवं वर्मा ने बून्दी नगर परिषद क्षेत्र में 1.63 करोड़ की लागत से करवाए गए 12 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। साथ ही नगर परिषद के सेवानिवृत कार्मिकों व मृतक आश्रितों को सहायता राशि के चैक भी वितरित किए।
समारोह में नगर परिषद के सभापति महावीर मोदी, भाजपा जिलाध्यक्ष महिपत सिह हाड़ा, अविजित सिह, नगर परिषद आयुक्त अरूणेश शर्मा आदि भी मौजूद थ्ो। कार्यक्रम का संचालन पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भगवान लाडला ने किया।