आरसीएल इलेवन ने नेपाल की राष्ट्रीय टीम को हराया

0
480

न्यूज चक्र @ कोटा
एक दिवसीय प्रैक्टिस क्रिकेट सीरीज के पहले मैच में रविवार को आरसीएल इलेवन ने नेपाल की राष्ट्रीय टीम को 37 रन से शिकस्त दे दी। ये मैच ग्रेटर नोयडा स्थित आईसीसी ग्राउण्ड पर खेले जा रहे हैं। इसमें नेपाल के अलावा अफगानिस्तान की टीम भी भाग ले रही है।
आरसीएल के डायरेक्टर शाहिद अली ने बताया कि आईसीसी द्वारा एक दिवसीय प्रैक्टिस क्रिकेट सीरीज का आयोजन आईसीसी के द्वारा किया जा रहा है। आरसीएल सीजन-2 में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की टीम इस सीरीज में आरसीएल इलेवन के नाम से मैच खेल रही है। पहले मैच में आरसीएल इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इसमें आरसीएल इलेवन ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 281 रन बनाए। मधुर खत्री ने सर्वाधिक 91 रन का योगदान दिया। वहीं रजत छपरवाल ने 87 रन व मोहम्मद शफी ने 54 रन बनाए। नेपाल राष्ट्रीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सन्दीप ने 2 विकेट तथा सोमपाल, कानन व शक्ति ने 1-1 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी नेपाल की राष्ट्रीय टीम 47 ओवर में 244 रन पर ही ऑल आउट हो गई। इसमें ज्ञानेन्द्र ने 104, सुगर ने 25, सन्दीप ने 15 व शक्ति ने 14 रन का योगदान दिया।
आरसीएल इलेवन की तरफ से घातक गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शफी ने 4, नरेश नामा ने 2, सुनिल सोरान, पायलेट सिंह, मधुर खत्री व अर्जुन चौहान ने 1-1 विकेट चटकाए। 28 फरवरी को अगला मैच आरसीएल इलेवन व नेपाल की राष्ट्रीय टीम के बीच होगा।