राजस्थान: कद्दावर कांग्रेस नेता की भतीजी स्मैक के साथ गिरफ्तार

0
732
sofiya in police custody

न्यूज चक्र @ जोधपुर

जिले के लोहावट कस्बे में रविवार देर रात पुलिस ने एक लेडी तस्कर सोफिया को गिरफ्तार कर उससे 2.4 ग्राम स्मैक के साथ 67 हजार भी बरामद किए। बाद में पता चला कि सोफिया कांग्रेस नेता और फलौदी के पूर्व प्रधान हाजी अखे मोहम्मद की भतीजी है।
उल्लेखनीय है कि मारवाड़ में स्मैक और चरस की तस्करी के एक के बाद एक कई मामले सामने आने के बाद पुलिस ने इस धंधे से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसना शुरू किया। तहकीकात में पुलिस को इस गोरखधंधे में एक लेडी तस्कर की भूमिका का भी पता चला। कई दिनों पुलिस इस लेडी तस्कर को नशे के सामान के साथ पकड़ने की फिराक में थी। अखिरकार लोहावट में पुलिस को अपने इस मकसद में सफलता मिल गई। लोहावट पुलिस और जोधपुर स्पेशल टीम की संयुक्त कार्रवाई में देर रात सदरी खुर्द निवासी सोफिया को पकड़ लिया गया। बाद में इसकी निशान देही पर एक और तस्कर हिदायतुला खां को भी धर लिया। उसके पास से 1.7 ग्राम स्मैक और 6 लाख 5 रुपए बरामद हुए। पुलिस के अनुसार सोफिया लम्बे समय से तस्करी से जुड़ी है। अनुसंधान में इससे कई और राज खुलने की उम्मीद है।
कांग्रेस नेता की साख की आड़ में करती थी तस्करी
सोफिया को लोहावट से पकड़ा गया है। तस्करी से उसका सम्बंध लंबे अर्से से बताया गया है। वह कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं फलौदी के पूर्व प्रधान हाजी अखे मोहम्मद के बड़े भाई की बेटी है। सोफिया पर कई सालों से पीहर में ही रहकर तस्करी करने का आरोप है। रसूखदार परिवार के चलते पुलिस बिना सबूत सोफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती थी। आखिर रविवार को उसे यह मौका मिल गया।