आरसीएल सीजन-2: जोधपुर जोधाना रॉयल्स ने जीता खिताब

    रोमांचक मुकाबले में उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स को 6 विकेट से हराया, विजेता को 21 लाख व उपविजेता को 11 लाख रुपए का पुरस्कार मिला, बॉलीवुड सितारे सोहेल व सना ने समा बांधा, क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन, माहरूफ व मुनाफ पटेल ने बढ़ाया हौंसला, खचाखच भरे स्टेडियम में आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान के लगे जयकारे

    0
    479

    न्यूज चक्र @ कोटा
    कोचिंग सिटी कोटा में चल रहा क्रिकेट का महाकुम्भ गुरुवार को सम्पन्न हो गया। हजारों क्रिकेट प्रेमियों से भरे हुए अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जोधपुर जोधाना रॉयल्स व उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स के बीच खिताबी मुकाबला हुआ। इसमें जोधपुर ने उदयपुर को 6 विकेट से शिकस्त दे कर चैम्पियनशिप पर कब्जा जमा लिया। इसी के साथ 21 लाख रुपए का पुरस्कार भी जीत लिया। वहीं उपविजेता उदयपुर को 11 लाख रुपए का पुरस्कार मिला। इस मौके पर सुहेल खान जैसे बॉलीवुड स्टार व अजहरुद्दीन जैसे क्रिकेट के दिग्गज भी मौजूद रहे।
    इस फाइनल मैच में उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। उसने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उदयपुर की ओर से ताहिर खान ने 2 छक्कों व 3 चौकों की सहायता से 44 गेंदों पर 58 रन बनाए। वहीं शैलेन्द्र दत्ता ने 28 व मोहम्मद शफी ने 22 रन का योगदान दिया। जोधपुर की ओर से मधुर खत्री और सुनील शैरोन ने 2-2 विकेट चटकाए। अजहर व फरमान को 1-1 विकेट मिला। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी जोधपुर की टीम ने 4 गेंद शेष रहते ही इसे हासिल कर लिया। उसके प्रारम्भिक बल्लेबाज आफताबुद्दीन (49) और फरमान अहमद (35) ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट की साझेदारी में 8 ओवर में टीम का स्कोर 77 रन पर पहुंचाया। इसके बाद 9 वें ओवर में उदयपुर ने मैच में वापसी करते हुए फरमान अहमद को नदीम की गेंद पर पेवेलियन भेज दिया। इसके बाद आए अदित गड़वाल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 16 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। नदीम ने इसके बाद आफताबुद्दीन को 49 के स्कोर पर पगबाधा आउट कर जोधपुर की मुश्किलें बढ़ा दीं। टीम को संकट से उबारने के लिए नमन शर्मा चौथे विकेट के रूप उतरे। देखते ही देखते 14 ओवर में टीम का स्कोर 117 रन पर पहुंच गया। इसके बाद मोहम्मद शफी की गेंद पर गौरव सिंह मात्र 8 रन बनाकर स्टम्प आउट हुए। पांचवें विकेट के लिए मधुर खत्री व नमन शर्मा ने टीम के लिए 72 रन की विजयी साझेदारी कर टीम को अंतिम ओवर में 4 गेंद शेष रहते विजय दिला दी। मैच का रोमांच अंतिम दो ओवर में बहुत बढ़ गया, जब 12 गेंदों में 37 रन की दरकार थी। 19 वें ओवर में यह साझेदारी 21 रन बनाकर जीत को जोधपुर के पाले में ले आई। 20 वें ओवर में 16 रन की दरकार थी, जिसे 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।
    बॉलीवुड व क्रिकेट सितारों की झलक पाने को बेताब रहे दर्शक
    क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इस अन्तरराष्ट्रीय स्तर के मैच में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स व बॉलीवुड सितारों की झलक पाने के लिए दर्शक बेताब दिखे। सोहेल व सोहा के आने से दर्शकों का कौतुहल चरम पर था। अजहर की आवाज सुनते ही दर्शकों ने गरम जोशी से उनका स्वागत किया। शहरवासिों ने इन खिलाड़ियों के साथ जककर फोटो खिंचवाए, ऑटोग्राफ लिए। इस रोमंचक मैच में मधुर खत्री 2 विकेट व 29 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहे। टूर्नामेंट में बेस्ट खिलाड़ी का खिताब फरमान अहमद को मिला।
    आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान के साथ अभिनेता सोहेल खान,  क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, मुनाफ पटेल, परवेज माहरूफ, डॉली बिन्द्रा, जोजो, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी रस्टी थैरोन व चाल्र्स कोवेन्ट्री ने मैन ऑफ द मैच व खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए।

    चौके-छक्के
    फाइनल मैच में 18 चौके – 21 छक्के – कुल 11 विकेट गिरे