आरसीएल सीजन-2: अजहरुद्दीन, सोहेल खान, उर्मिला मातोंडकर व सना खान खिताबी भिड़ंत के गवाह बनेंगे

0
521
Mohd. Azharuddin
Urmila Matondkar
Sohail Khan
Sana Khan
Munaf Patel

न्यूज चक्र @ कोटा
रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल) सीजन-2 की चैम्पियन टीम का फैसला गुरुवार को हो जाएगा। इसके लिए फाइनल मुकाबला अन्तरराष्ट्रीय स्टेडियम में दोपहर एक बजे से जोधपुर जोधाना रॉयल्स व उदयपुर मेवाड़ रॉयल्य के बीच होगा। गौरतलब है कि यह टूर्नामेन्ट आईपीएल की तर्ज पर हो रहा है।
आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि फाइनल मैच में बड़ी संख्या में बॉलीवुड हस्तियां व क्रिकेट स्टार्स भी मौजूद रहेंगे। इनमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन व मुनाफ पटेल खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे। वहीं बॉलीवुड हस्तियों में सोहेल खान, उर्मिला मातोंडकर व सना खान दर्शकों का अभिवादन करेंगी।
पठान ने बताया कि मैदान में फाइनल मैच की धूम 11 बजे से शुरू हो जाएगी। शुरुआत कालबेलियाई नृत्य से होगी। इसके अलावा कोटा जिले की खेल प्रतिभाओं को भी यहां पुरस्कृत किया जाएगा। इनमें वे खेल प्रतिभाएं शामिल रहेंगी जिन्होंने राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कोटा का नाम रोशन किया हो। इन्हें आरसीएल कमेटी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। कोटा का यह ऐसा पहला टूर्नामेन्ट है जो 125 देशों में लाइव दिखाया जा रहा है। पठान ने बताया कि इसके साथ ही टूर्नामेन्ट में खेलने वाले खिलाड़ियों में से टॉप 11 की रजवाड़ा क्रिकेट टीम तैयार की जाएगी। यह टीम आगामी क्रिकेट विश्वकप के क्वालीफाइंग मैचों में शामिल हो रही अफगानिस्तान और नेपाल की टीम से मैच खेलेगी। ये मैच 26 व 28 फरवरी तथा 2 मार्च को दिल्ली के ग्रेटर नोएडा स्थित अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।