सर्वसमाज भूखण्ड निरस्तिकरण मसले पर हुई बैठक में जनप्रतिनिधियों ने क्या कहा? जानिये

0
697

न्यूज चक्र @ कोटा
न्यास सभागार के मीटिंग हॉल में शनिवार को सभी 32 समाजों के भूखण्ड निरस्तिकरण के मामले में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों को उनके आवंटित भूखण्डों की बहाली के लिए हर सम्भव प्रयास करने का आश्वासन दिया। 21 फरवरी को जयपुर में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में प्रस्तावित मंत्री मण्डल की बैठक में भी यह मुद्दा उठाने की बात कही।
बैठक में न्यास अध्यक्ष राम कुमार मेहता के अलावा सांसद ओम बिरला, कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल, लाडपुरा विधायक भवानी सिह राजावत, कोटा दक्षिण विधायक सन्दीप शर्मा व रामगंजमण्डी विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल भी शामिल थीं। न्यास अध्यक्ष राम कुमार मेहता ने इसके पूर्व विभागीय मंत्री श्रीचन्द कृपलानी से इस प्रकरण में भेंट कर आगे की रूपरेखा तय करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि न्यास व सरकार सभी समाजों के प्रति सकारात्मक एवं सवेदनशील तरीके से विचार कर रही है। सरकार तक शीघ्र प्रतिनिधिमंडल एवं सभी समाजों की मांग पहुंचा कर सकारात्मक परिणाम के प्रयास किए जाएंगे।
बैठक में सर्व समाज आवंटित भूखण्ड बहाली संघर्ष समिति के सहसंयोजक रामपाल यादव, मेघवाल हितकारी सभा के रामगोपाल मेघवाल, एमएस बलाई, सुरेश पांचाल, बजरंग लाल नागर, महावीर गोस्वामी, नेमसिह मौर्य, रामदयाल यादव आदि भी मौजूद रहे।