आरसीएल सीजन-2 : फटाफट क्रिकेट में बरसे चौके-छक्के, जोधपुर और जयपुर जीते

अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर सनथ जयसूर्या, परवेज महरूफ व जैकब ओरम शनिवार को मैदान में मौजूद रहेंगे

0
653

न्यूज चक्र @ कोटा
रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल)सीजन-2 के शुक्रवार को हुए मुकाबलों में जयपुर व जोधपुर की टीमों ने अपने-अपने मैच जीत लिए। यह मैच अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे हैं। पहला मैच जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स व जैसलमेर जगुआर्स के बीच हुआ। इसमें जयपुर ने जैसलमेर को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। दूसरा मैच जोधपुर जोधाना रॉयल्स व उदयपुर मेवाड़ के बीच हुआ। इसमें जोधपुर 6 विकेट से मैच जीत गया।
पहले मैच में आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान, महापौर महेश विजय, कोटा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश वर्मा, अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी रस्टी थेरोन व चाल्र्स कावेन्ट्री ने खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिए। दूसरे मैच में कोटा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.पीके दशोरा, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मजीद मलिक, मोना डार्लिंग फिल्म के अंशुमन झा, सुजाना मुखर्जी व दिव्या मेनन ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिए।
कोचिंग नगरी में छा चुका है क्रिकेट का खुमार
कोचिंग नगरी कोटा में क्रिकेट का जबरदस्त खुमार छा चुका है। आईपीएल की तर्ज पर हो रहे देश के दूसरे बड़े क्रिकेट टूर्नामेन्ट रजवाड़ा क्रिकेट लीग सीजन-2 में शहरवासियों को बेहतर क्रिकेट देखने को मिल रहा है। चौकों-छक्कों की बरसात हो रही है और इस पर क्रिकेट प्रेमी जमकर झूम रहे हैं। इसी के साथ क्रिकेट प्रेमियों को बॉलीवुड हस्तियों और अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स से रूबरू होने का मौका भी मिल रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार शाम तीन और अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर कोटा पहुंच्ो। वे शनिवार को खिलाड़ियों व दर्शकों के बीच मैदान पर होंगे। इनमें श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज रहे सनथ जयसूर्या व परवेज महरूफ तथा न्यूजीलैंड के जैकब ओरम शामिल हैं। कोटा पहुंचने पर तीनों क्रिकेट दिग्गजों का आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान ने राजस्थानी परम्परा के अनुसार स्वागत किया। इनके अलावा पूर्व से ही इस सीरीज के लिए कोटा आ चुके चाल्र्स कोवेन्ट्री व रस्टी थैरोन भी मौजूद रहेंगे। आरसीएल चेयरमैन पठान ने कहा कि यह पहला अवसर पर है जब कोटा में इतनी बड़ी संख्या में क्रिकेट के सितारे एकत्रित हो रहे हैं। इस टूर्नामेन्ट के चलते अभी तक आठ अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी व करीब एक दर्जन बॉलीवुड हस्तियां कोटा आ चुकी हैं।
18 फरवरी को ये मैच होंगे
पहला मैच – सुबह 9 बजे से कोटा चम्बल टाइगर्स व अजमेर मैरू वॉरियर्स के बीच
दूसरा मैच – दोपहर 12.30 बजे से बीकानेर डेजर्ट चैलेंजर्स व जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स के बीच