आरसीएल सीजन-2 : बॉलीवुड अभिनेत्री ब्रुना अब्दुल्ला ने बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

नौवें दिन गेंदबाजों का रहा बोलबाला, उदयपुर व चित्तौड़ ने जीते अपने-अपने मैच, इंटरनेशनल क्रिकेटर रस्टी थैरोन और चाल्र्स कावेन्ट्री ने दिया खिलाड़ियों को मार्गदर्शन

0
228

न्यूज चक्र @ कोटा
कोचिंग के साथ अब कोटा को अन्तरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेन्ट आरसीएल के लिए भी पहचाना जाने लगा है। देश में आईपीएल की तर्ज पर कोटा में हो रहे रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल) सीजन 2 का लाइव प्रसारण 125 देशों में होने के कारण कोटा को यह अलग पहचान मिली है। इंटरनेशनल क्रिकेट स्टार्स व बॉलीवुड हस्तियों के कोटा में आकर क्रिकेट को बढ़ावा देने के चलते कोटा शहर की फिजा ही बदली हुई है। यहां सुबह से शाम तक क्रिकेट प्रेमियों का जुनून देखने को मिल रहा है।
रजवाड़ा क्रिकेट लीग(आरसीएल) सीजन-2 के नौवें दिन मंगलवार को पहला मैच पिंकसिटी रॉयल्स व उदयपुर मेवाड़ बीच हुआ। इसमें उदयपुर ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं दूसरा मैच चित्तौड़ चेतक व बीकानेर डेजर्ट चैलेंजर्स के बीच खेला गया। इसमें चित्तौड़ चेतक 68 रन से विजयी रहा। पहले मैच में आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान के साथ कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल, इंटरनेशनल क्रिकेटर जिम्बाब्वे के चाल्र्स कावेन्ट्री व बॉलीवुड अभिनेत्री ब्रुना अब्दुल्लाह मौजूद रहीं। दूसरे मैच में रामगंजमंडी विधायक चन्द्रकांता मेघवाल, मोहम्मद कंस्ट्रक्शन के चेयरमैन मोहम्मद मियां, उपनिदेशक शिक्षा विभाग सुभाष चन्द्र शर्मा, साउथ इंटरनेशनल क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के रस्टी थेेरोन व जिम्बाब्वे के चाल्र्स कावेन्ट्री अतिथि रहे। बाद में अतिथियों ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिए।

चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि बॉलीवुड सितारों और अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के आने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। इसी क्रम में बुधवार को श्रीलंका के धुआंधार बल्लेबाज रहे सनथ जयसूर्या खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए कोटा आ रहे हैं। वहीं कई अन्य बॉलीवुड हस्तियां भी कोटा आ रही हैं।
15 फरवरी के मैच
पहला मैच – सुबह 9 बजे — कोटा चम्बल टाइगर्स बनाम जोधपुर जोधाना रॉयल्स
दूसरा मैच – दोपहर 12.30 बजे —- बीकानेर डेजर्ट चैलेंजर बनाम अजमेर मैरू वारियर्स