आरसीएल सीजन-2: कोटा के नाथूसिंह की घातक बॉलिंग से टूटा स्टम्प, दिव्य प्रताप ने छक्के जड़े

    छठे दिन उदयपुर और कोटा ने जीते अपने-अपने मैच,पहले मैच में गेंदबाज और दूसरे में बल्लेबाज रहे हावी,बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी ने बढ़ाया उत्साह, आज आएंगी रवीना टंडन

    0
    1114

    न्यूज चक्र @ कोटा
    रजवाड़ा क्रिकेट लीग(आरसीएल) सीजन- 2 के छठे दिन अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहला मैच चित्तौड़ चेतक इलेवन व उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स के बीच हुआ। इसमें उदयपुर 20 रन से जीत गया। दूसरे मैच में कोटा चम्बल टाइगर्स ने जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स को 6 रन से शिकस्त दी। आईपीएल की तर्ज पर हो रहे देश के इस दूसरे बड़े टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान के साथ अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट काइल मिल्स व जस्टिन कैम्प मौजूद रहे। बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी ने भी मैदान में पहुंच कर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। युविका ने मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन भी किया। इस दौरान दर्शकों ने युविका के साथ जमकर सेल्फी ली।
    पहले मैच में गेंदबाज हावी रहे। इसके चलते दोनों टीमों में से कोई भी टीम निर्धारित 20 ओवर पूरे नहीं ख्ोल सकी। वहीं दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए। चौके-छक्कों की बरसात पर दर्शक खूब थिरके। अभिनेत्री युविका ने कोटावासियों के खेलप्रेम को सलाम करते हुए कहा कि यहां अन्तरराष्ट्रीय स्तर के मैच होना युवाओं की खुशनसीबी है। युवा क्रिकेटर्स को इससे आगे बढèने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, यूआईटी सचिव सियाराम मीणा, कोटा चम्बल टाईगसã टीम के ओनर आकर्षित मदान, अभिषेक बजाज व एआईयूएफ ऑफ यूथ के जनरल सेके्रट्री राजीव अग्रवाल ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिए।
    आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि टूर्नामेन्ट के अन्य मैचों में भी बॉलीवुड सितारों के साथ अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के आने का सिलसिला जारी रहेगा। इसी क्रम में रविवार को अभिनेत्री रवीना टंडन यहां आएंगी।

    ऐसे किया बोल्ड कि स्टम्प ही टूट गया
    शनिवार को गेंदबाजों का दिन रहा। पहले मैच में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को पूरे 20 ओवर नहीं खेलने दिए। वहीं दूसरे मैच में कोटा के नाथूसिंह ने जयपुर के अभिमन्यु को इतनी तेज बॉलिंग कर बोल्ड किया कि मिडल स्टम्प ही टूट गया। कोटा ने बेहतर गेंदबाजी के दम पर 6 रन से यह मैच जीता।

    पहला मैच
    पहले मैच में उदयपुर की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में 132 रन पर ऑलआउट हो गई। मगर चित्तौड़ की टीम का और भी बुरा हाल रहा। इसके चलते उदयपुर ने 20 रन से यह मैच जीत लिया। मैन ऑफ द मैच सुशील खत्री रहे।

    दूसरा मैच
    जयपुर व कोटा के बीच हुए इस मैच में जयपुर को आखिरी ओवर मंे 6 बॉल पर 13 रन चाहिए थे। आईपीएल खिलाड़ी नाथूसिंह द्बारा किए गए इस आखिरी ओवर में घातक गेंदबाजी से जयपुर की टीम मात्र 5 रन ही बना पाई। कोटा की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। कोटा की ओर से 60 रन की पारी खेलने वाले सलमान खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
    चौके-छक्के
    पहला मैच – 23 चौके – दूसरा मैच – 27 चौके – कुल 50 चौके
    पहला मैच – 2 छक्के – दूसरा मैच – 11 छक्के – कुल 13 छक्के
    20 पहले मैच में तथा दूसरे मैच में 14 विकेट गिरे। कुल 34 विकेट गिरे।

    12 फरवरी (रविवार) के मैच
    पहला मैच – सुबह 9 बजे — चित्तौड़ चेतक बनाम अजमेर मेरू वॉरियर्स
    दूसरा मैच – दोपहर 12.30 बजे —- जोधपुर जोधाना रॉयल्स बनाम जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स