पीएम मोदी का कांग्रेस-सपा पर हमला, कहा- एक कुनबे ने देश को और दूसरे ने यूपी को बर्बाद किया

    0
    323

    न्यूज चक्र @ लखनऊ

    पीएम  मोदी ने शुक्रवार को बिजनौर में  चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी एक पार्टी नहीं कुनबा है। एक परिवार का कुनबा है। वहीं, दोनों का गठबंधन कुनबे का गठबंधन है। एक कुनबे ने पूरे देश को बर्बाद कर दिया तो वहीं, दूसरे ने यूपी को बर्बाद कर दिया है।

    इससे पहले पीएम ने कहा कि सपा ने निर्दोष बीजेपी कार्यकर्ताओं को गलत मामलों में फंसाया। उन्हें जेल में ठूंस दिया। क्या सरकार का उपयोग ऐसे करते हैं कि अपने विरोधियों को जेल में डाल दें। इसके लिए सपा ने कानून का दुरुपयोग किया। मोदी ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनावों में बिजनौर न आ पाने के बावजूद लोगों ने प्यार देने में कोई कमी नहीं रखी। उन्होंने पूछा कि क्या यूपी सरकार मां-बेटियों की रक्षा करने वाली है? क्या किसानों का भविष्य अच्छा करने वाली है?

    यूपी में परिवर्तन की लहर

    पीएम मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि पूरे यूपी में परिवर्तन की एक लहर और आंधी चल रही है। ये बचने के लिए जो महीने पहले लड़ाई लड़ते थे, 27 साल यूपी बेहाल, आपस में तूतू मैं-मैं करते थे। लेकिन जब उन्होंने देखा कि चाराें ओर कमल दिखाई दे रहा है तो दोनों गले लग गए।

    अखिलेश पर ऐसे कसा तंज

    मोदी ने कहा -अखिलेश के बारे में लगता था कि पढ़ा-लिखा नौजवान है। हो सकता है कि अभी सीखने का प्रयास कर रहा है। मुझे आशा थी कि शायद राजनीति में कोई नौजवान पांच- दस साल में धीरे धीरे तैयार हो जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के एक ऐसे नेता जो बचकाना हरकतें करते हैं। अगर आप गूगल में देखें तो शायद किसी राजनेता पर इतने चुटकुले नहीं होंगे, जितने कांग्रेस के नेता पर हैं।उन्होंने कहा कि जिन नेता से बड़े-बड़े नेता किनारा करते थे, अखिलेश ने उन्हें गले लगा लिया। कोई बड़ी से बड़ी गलती कर सकता है,लेकिन एेसी गलती नहीं कर सकता है।

    तपते सूरज में भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं

    उन्होंने कहा कि मैंने एक सभा में पूछा कि प्रदेश में सूरज ढलने के बाद क्या बहन बेटियां बाहर निकल सकती हैं क्या? लेकिन सभा के बाद एक शख्स आए और उन्होंने कहा कि तपते सूरज में भी बहन बेटियां बाहर नहीं निकल पाती हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है।

    एक गांव ऐसा जहां एमपी ही एमपी हैं

    रैली में पीएम ने कहा कि दो हजार गांव में एक एमपी है। क्या ऐसा पूरी दुनिया में देखा होगा क्या ? मुलायम-अखिलेश के गृह नगर सैफई के बारे में मोदी ने चुटकी ली कि एक गांव ऐसा है, जहां एमपी ही एमपी और एमएलए हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार भ्रष्ट आदमी को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गई। करोड़ो रुपए खर्च  करके सीबीआई में गए। उन्होंने कहा कि सांसद के नाते मैं यूपी की जनता को कहता हूं कि बीजेपी की सरकार बनाने पर किसानों के लिए काम करवाऊंगा।

    एक कुनबा आलू की फैक्ट्री लगाने की बात करता है

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर बिना नाम लिए हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि एक कुनबा किसानों के लिए आलू की फैक्ट्री लगाने की बात करता है। उन्हें खेती के बारे में कुछ नहीं पता है। वहीं, भारत सरकार  किसानों के लिए फसल बीमा योजना लाई है।

    चौधरी चरण सिंह की राह पर चलने का प्रयास

    उन्होंने कहा कि जब चौधरी चरण सिंह पीएम बने थे तो खाद के दाम कम हुए थे। अब उसके बाद पहली बार कोई ऐसी सरकार आई है, जिसने खाद के दाम कम किए। मैं चौधरी चरण सिंह की राह पर चलने का प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने जो किसानों के प्रति रास्ता दिखाया है, उसी पर चलने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि मैं सांसद के  नाते एक आग्रह करूंगा कि यूपी के हर जिले में सरकार के खजाने से करोड़ों रुपए निकालकर चौधरी चरण सिंह किसान कल्याण कोष बनाया जाएगा।