आरसीएल सीजन-2 : कायनात अरोड़ा, काइल मिल्स और जस्टिन कैम्प ने बढ़ाया उत्साह

*चौथे दिन जयपुर व जोधपुर ने जीते मैच* *मधुर खत्री का बल्ला गरजा, सैफ की गेंदबाजी चमकी* *आज आएंगी बॉलीवुड अभिनेत्री युविका चौधरी*

0
1053
Prize distribution by actress Kaainat etc.

Friday’s attraction actress Yuvika Choudhary

न्यूज चक्र @ कोटा
रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल) सीजन-2 के चौथे दिन अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पहला मैच जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स व चित्तौड़ चेतक के बीच हुआ। इसमें जयपुर ने 71 रन से जीत हासिल की। वहीं दूसरा मैच अजमेर मेरू वॉरियर्स व जोधपुर जोधाना रॉयल्स के बीच हुआ। इसमें जोधपुर जोधाना रॉयल्स 62 रन से जीता। बॉलीवुड अभिनेत्री व जयपुर टीम की को-स्पॉनसर कायनात अरोड़ा मैदान में पहुंचीं और जयपुर टीम का हांैसला बढ़ाया।
कोटा में आरसीएल सीजन-2 की शुरुआत होने के साथ ही क्रिकेट का जुनून लोगों के सिर चढèकर बोलने लगा है। इस ख्ोल के प्रति दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टूर्नामेन्ट शुरू होने के साथ ही नयापुरा स्थित अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की फिजां ही बदल गई है। रोज बड़ी संख्या में शहरवासी मैच देखने उमड़ रहे हैं। ये म्ौदान में खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के साथ चौकों-छक्कों पर चीयर लीडर्स के साथ जमकर झूमते भी हैं। यहां आ रहे सेलीब्रिटी भी खिलाड़ियों और दर्शकों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। चौथे दिन भी अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर काइल मिल्स व जस्टिन कैम्प मौजूद रहे। दोनों ने खिलाड़ियों को मार्गदर्शन भी दिया। आईपीएल की तर्ज पर हो रहे देश के इस दूसरे बड़े टी-2० क्रिकेट टूर्नामेन्ट के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री व जयपुर टीम की कॉस्पोर्न्स कायनात अरोड़ा मैदान में पहुंची और अपनी टीम का हौंसला बढ़ाया। कायनात ने पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों अभिवादन भी किया। मैच के समापन पर आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान के साथ सर्वोदय स्कूल के चेयरमैन एजी मिर्जा, राजस्थान तकनीकि विवविद्यालय के प्रोफेसर अनिल कुमार माथुर व कायनात ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार दिए। बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी भी मैच देखने पहुंचे।
आरसीएल चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि शुक्रवार को होने वाले मैचों में फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगी। युविका ओम शांति ओम, एनीमि, याराना जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

पहला मैच
पहला मैच सुबह 9 बजे से जयपुर पिंकसिटी रॉयल्स व चित्तौड़ चेतक के बीच हुआ। चित्तौड़ चेतक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जयपुर की तरफ से ओपनर यश कोठारी और गौरव खत्री ने अच्छी शुरुआत दी। यश ने धुआंधार खेलते हुए 7 चौकों की मदद से 27 गेंदों पर 41 रन जोड़े। वहीं गौरव ने 6 चौकों की मदद से 33 गेंदों पर 46 रन जोड़े। ठोस शुरुआत के चलते टीम ने निर्धारित 2० ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन जोड़े। इसके अलावा जयपुर के अशोक मेनारिया ने 8, सिद्धांत डोबाल ने 36 तथा नरेन्द्र तोमर ने 49 रन बनाए। चित्तौड़ की तरफ से गेंदबाजी करते हुए विवेक यादव ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2, सुमित, अजय, रविकांत ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए चित्तौड़ की टीम 19.3 ओवर में 12० रन पर ऑल आउट हो गई। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज विवेक यादव 1 रन पर ही पैवेलियन लौट गए। ओपनर सौरभ चौहान भी 17 रन ही जोड़ सके। चित्तौड़ की तरफ से सर्वाधिक 27 रन हार्दिक सेठी ने बनाए। जयपुर के सैफअली खान ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3, गौरव खत्री ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 तथा अरफात, अशित, सिद्धार्थ व गजराज ने 1-1 विकेट लिए।
दूसरा मैच
दूसरा मैच दोपहर 12.3० बजे अजमेर मैरू वॉरियर्स व जोधपुर जोधाना रॉयल्स के बीच शुरू हुआ। जोधपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम की शुरुआत बहुत धीमी रही। ओपनर बल्लेबाज विनित सक्सेना बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। ओपनर सचिन शर्मा ने 14 रन जोड़े और आदित्य गढèवाल शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद पारी संभली और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने निर्धारित 2० ओवर में 176 रन जोड़े। इसमें मधुर खत्री ने 39 गेंदों पर धुआंधार नाबाद 66 रन बनाए। इसमें उनमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उनका साथ देते हुए राजेश बिनोई ने 19 गेंदों पर 31 रन बनाए। इसमें उन्होंने 3 चौके व 1 छक्का भी जड़ा। छह विकेट के नुकसान पर टीम ने 176 रन जोड़े। अजमेर के सुनील कुमार ने व अमित कुमार ने 2-2 तथा शैलेन्द्र गहलोत व जीतू सिंह ने 1-1 विकेट लिया। जवाबी पारी खेलते हुए अजमेर की टीम 114 रन पर ही सिमट गई। अजमेर की तरफ से जीतू सिंह ने नाबाद 37 रन बनाए। इसके अलावा अर्जित ने 16 व शैलेन्द्र ने नाबाद 16 रन बनाए। जोधपुर की तरफ से फरमान, राजेश व वीरेन्द्र ने 2-2 तथा खलील, तेजेन्द्र व अर्जुन ने 1-1 विकेट चटकाया।

चौके – छक्के
पहला मैच -31 चौके – दूसरा मैच -14 चौके – कुल 45 चौके
पहला मैच -6 छक्के – दूसरा मैच -13 छक्के – कुल 19 छक्के
कुल 29 विकेट गिरे
1० फरवरी (शुक्रवार) के मैच
पहला मैच – सुबह 9.०० बजे से कोटा चम्बल टाइगर्स बनाम जैसलमेर जगुआर
दूसरा मैच – दोपहर 12.3० बजे से बीकानेर बनाम उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स