जैसलमेर: भारत-पाक सीमा से एक और जासूस पकड़ा गया

0
291
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोपी बरियाम खान

न्यूज चक्र @ जयपुर/जैसलमेर
जयपुर सीआईडी की स्पेशल टीम ने जैसलमेर में भारत-पाक सीमा के पास से एक और जासूस बरियाम खान को धर दबोचा है। सीमावर्ती इलाके में स्थित किशनगढ़ के कुरिया बेरी गांव में शुक्रवार को यह कारवाई की गई।
सूत्रों ने बताया कि बरियाम खान पूर्व में पकड़े गए जासूस सदीक का सहयोगी है। सदीक से जयपुर में हुई पूछताछ में उसने बरियाम खान का जिक्र किया था। उसकी निशानदेही पर ही जयपुर सीआईडी की स्पेशल टीम ने यह सफलता प्राप्त की है। बरियाम खान के घर से कई सामरिक महत्त्वपूर्ण दस्तावेज बरामद होने की भी जानकारी मिली है। सीआईडी की स्पेशल टीम उन्हें अपने कब्जे में ले बरियाम खान को जयपुर ले गई।
गौरतलब है कि ठीक एक सप्ताह पूर्व ही जोधपुर रेलवे स्टेशन से जैसलमेर निवासी पाक जासूस सदीक खान को पकड़ा गया था। वह अपने साथी के साथ ट्रेन से पाकिस्तान जाने की फिराक में था। उससे जयपुर में हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए। उसके पास से पाकिस्तान की करेंसी, मोबाइल फोन और पाक की सिमें भी बरामद हुईं थीं। खुफिया एजेंसियां उसके मोबाइल फोन में मिले नम्बरों के आधार पर उसके पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से लिक तलाश करने में लगी हुई है।
सूत्रों से मिली जानकारी में यह भी बात सामने आया है कि बरियाम खान का ससुराल पकिस्तान के रहिमयार खान गांव में है। उसका एक भाई हैदर पाकिस्तान में ही रहता है। वह खुद कई बार वहां जा चुका है।