लड़कियों से बोला थानेदार-उठाकर ले जाएंगे, वीडियो वायरल होने पर गृहमंत्री ने किया सस्पेंड

0
710

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क / भोपाल
मध्य प्रदेश के सागर जिले में कोतवाली थाना प्रभारी नवल आर्य का एक दुकान मालिक की बेटियों को धमकाए जाने वाला वीडियो वायरल होने से यहां आमजन में पुलिस के खिलाफ आक्रोश भड़क गया है। वहीं इसके बाद गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आर्य को निलम्बित करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
दुकान मालिक राजेश दोगरे ने पत्रकारों को बताया कि गुरुवार को दोपहर में एक वीडियो जारी किया, जिसमें कोतवाली थाने के प्रभारी नवल आर्य उनकी बेटियों को धमका रहे हैं। इस वीडियो में आर्य अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल करते हुए नजर आए।
वायरल हुए वीडियो में नवल आर्य दोनों लड़कियों को उठा ले जाने की धमकी दे रहा है। साथ ही लड़कियों से यह भी कह रहा है कि उनके पिता के हाथ-पैर तोड़ देगा।
यह वीडियो पूरे प्रदेश में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो देर शाम को राज्य के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आर्य को निलंबित करने का ऑर्डर जारी कर दिया।
दोगरे ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अपनी दुकान को 35 लाख रुपए में बेचने का वर्ष 2008 में अनुबंध किया था। उन्हें इसके एडवांस के रूप में 15 लाख रुपए दिए गए थे। शेष राशि का भुगतान नहीं किया तो उन्होंने इस एडवांस राशि को किराया मान लिया। दोगरे का आरोप है कि जब उन्होंने अपनी दुकान पर कब्जा करना चाहा तो खरीदने का अनुबंध करने वाले समैया परिवार की महिला ने उनके बेटे के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज करा दी।
इसके बाद दोगरे की दो बेटियों ने फिर दुकान पर कब्जा करने का प्रयास किया तो थाना प्रभारी आर्य ने मौके पर पहुंचकर उन्हें उठा ले जाने की धमकी दी। इसी वीडियो को उन्होंने गुरुवार को जारी किया।