बाड़मेर: साढ़े सात लाख रुपए की स्मैक बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

0
302

प्रवीण बोथरा @ बाड़मेर
जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए साढ़े तीन सौ ग्राम स्मैक (मोर्फिन) बरामद कर एक आरोपी का गिरफ्तार कर लिया। बरामद स्मैक की कीमत साढ़े सात लाख रुपए बताई गई है। एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। बरामद की गई यह स्मैक अगले दिन ही बाड़मेर सहित जैसलमेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में सप्लाई की जानी थी।
गौरतलब है कि एसपी गगनदीप सिंह सिंगला के निर्देश पर जिले में अवैध शराब व डोडा पोस्त की बरामदगी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत मुखबिर से धोरीमन्ना थानाधिकारी सुरेश सारण को सूचना मिली थी कि धोलीनाड़ी निवासी सुखराम पुत्र नैनाराम अवैध स्मैक का बड़ा सप्लायर है। वह धोलीनाड़ी के ही पप्पूराम पुत्र धीमाराम बिश्नोई को बेचने के लिए स्मैक देकर गया है। इस पर थानाधिकारी सारण व आरजीटी थानाधिकारी राजेश विश्नोई की संयुक्त टीम पप्पूराम की रहवासी ढाणी पर पहुंची। इस टीम में एएसआई रावताराम, कांस्टेबल पूनमचंद व आम्बाराम भी शामिल थे । पुलिस को देखते ही पप्पूराम ढाणी से बाहर निकल कर भागने लगा, मगर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे दबोच लिया। इसके बाद ढाणी में पतरों का ओरा की तलाशी ली। यहां एक चारपाई पर रखे बिस्तरों के नीचे छुपाकर रखी प्लास्टिक की थैली मिली। इसमें से साढ़े तीन सौ ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई।
काका ने ही आगे सप्लाई करने के लिए पहुंचाई थी स्मैक
पप्पूराम ने प्रारम्भिक पूछताछ में माना कि यह स्मैक उसे उसके काका सुखराम विश्नोई ने पहुंचाई थी। इस पर उसकी भी तलाश की जा रही है। पप्पूराम ने यह भी बताया कि इस स्मैक को बाड़मेर व जालौर जिलों के सीमावर्ती  क्षेत्रों में सप्लाई किया जाना था। इस प्रकरण का अनुसंधान आरजीटी थानाधिकारी राजेश विश्नोई कर रहे हैं।