क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों को लोकसभा में उठाएंगे सांसद बिरला

0
756

न्यूज चक्र @ कोटा
संसद के बजट सत्र में शामिल होने के लिए कोटा-बून्दी सांसद ओम बिरला सोमवार को दिल्ली पहुंचे। बिरला लोकसभा सत्र में कोटा-बून्दी लोकसभा क्षेत्र के विकास व जनहित के मुद्दों को सरकार के समक्ष रखकर इनके सकारात्मक समाधान का प्रयास करेंगे।
सांसद के प्रवक्ता जीवनधर जैन ने बताया कि बिरला संसद सत्र में कोटा में हवाई सेवा शुरू करने, मुकंदरा टाइगर रिजर्व, डकनिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव व स्टेशन के विस्तार, कोटा में पासपोर्ट सेवा केन्द्र की स्थापना, हाल ही में हुए ओलावृष्टि के कारण खराब फसलों का मुआवजा, जगंली जानवरों से फसलों की सुरक्षा, सहकारी बैंकों को बैंकिंग लाइसेंस जारी करना, चम्बल शुद्धिकरण एवं चम्बल धड़ियाल अभयारण्य से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे।
इनके अतिरिक्त कोटा रेलवे स्टेशन की लिफ्ट व स्वचालित सीढ़ियों के रख-रखाव, अभेड़ा बायोलॉजिकल पार्क, मसाला पार्क, ट्रिपल आईटी कैम्पस के निर्माण, कोटा में नए केन्द्रीय विधालय की मांग पीएनजी गैस पाइप योजना की पुर्नसमीक्षा आदि जनहित से जुड़े मामलों को भी सांसद बिरला सदन में उठाएंगे।
उल्लेखनीय है कि संसद के पिछले सत्रों में भी बिरला ने जनहित से जुड़े विभिन्न अहम मुद्दों को उठाया है। इनमें लहसुन निर्यात की कार्य योजना बनाने व कोटा इंस्ट्रूमेंटेशन लिमिटेड से जुड़े मुद्दे गत शीतकालीन सत्र में प्रमुख रहे थे ।