कोहरा बना आफत: जयपुर-आगरा हाईवे पर 50 से अधिक गाड़ियों का एक्सीडेंट

0
431

न्यूज चक्र @ जयपुर

कोहरे के कहर के चलते रविवार सुबह जयपुर-आगरा हाइवे पर सड़क दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए । इनमें से 29 घायलों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल लाया गया। यहां 14 उपचार जारी है। बाकी को  प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

हादसे में घायल सोहेल नाम के युवक की अस्पताल लाने के दौरान ही मौत हो गई ।  सोहेल जयपुर में पीपे बनाने का काम करता था । वह दौसा स्थित अपने घर से जयपुर आ रहा था। यह हादसा कानोता थाना क्षेत्र में जयपुर-आगरा हाईवे पर बने ढूंढ नदी के पुल पर हुआ है। घना कोहरा होने के कारण हाईवे पर एक ट्रक के अचानक ब्रेक लगने के बाद पीछे चल रहे करीब पचास से ज्यादा वाहन एक दूसरे से टकरा गए । स्थानीय लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की।  हाईवे पर सुबह पचास मीटर से भी काफी कम विजबिलिटी थी, लेकिन तेज रफ्तार होने के कारण वाहनों के यकायक ब्रेक नहीं लग पाए

गौरतलब है कि जयपुर में रविवार सुबह कर्इ इलाकों में घना कोहरा नजर आया । आलम यह था कि कोहरे के कारण कुछ ही दूरी पर देखना तक संभव नहीं हो पा रहा था। पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से राजस्थान में ठिठुरन बढ़ गई है और रात के समय घना कोहरा पड़ रहा है।