श्रीनाथपुरम स्टेडियम में बनेगा अन्तरराष्ट्रीय स्तर का तरणताल, मंत्री कृपलानी ने किया शिलान्यास

0
1211

न्यूज चक्र @ कोटा
नगरीय विकास, स्वायत्त शासन एवं आवासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने शनिवार को नगर विकास न्यास द्वारा श्रीनाथपुरम स्टेडियम में बनाए जाने वाले तरणताल का शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने एमबीएस अस्पताल में नगर निगम द्वारा नवनिर्मित आधुनिक शौचालय का लोकापर्ण भी किया।
शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि नगर विकास न्यास द्बारा 4 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा तरणताल (स्विमिग पूल) अन्तरराष्ट्रीय स्तर का होगा। तैराकी का शौक रखने वाले शहरवासियों को इसका फायदा मिलेगा। कृपलानी ने कहा कि इसके समीप छोटे बच्चों के लिए भी अलग से स्विमिग पूल बनाया जाएगा। इससे वे भी तैराकी का आनंद उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि शहर में लगभग 482 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं। इन्हें जल्द पूरा कर जनता को समर्पित करने के साथ शहरी विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे।
मंत्री ने कहा कि नगर विकास न्यास द्वारा श्रीनाथपुरम स्टेडियम में बॉस्केटबॉल, टेनिस कोर्ट, बेडमिन्टन कोर्ट, जिम्नेजियम मय जिम इक्यूपमेंट, 400 मीटर 8 लेन जॉगिग ट्रेक, फुटबॉल व हॉकी ग्राउंड बनेगा। एक ही स्थान पर इतनी सारी खेल गतिविधियों की सुविधा होने से प्रतिभाओं को निखारने में मदद मिलेगी। इससे खेल के क्षेत्र में भी  कोटा का नाम न केवल प्रदेश में बल्कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर तक रोशन होे सकेगा।
समारोह को सांसद ओम बिरला व विधायक सदीप शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर विधायक प्रहलाद गुंजल, विधायक हीरालाल नागर, महापौर महेश विजय, उपमहापौर सुनीता व्यास, यूआईटी अध्यक्ष रामकुमार मेहता, सचिव डॉ. मोहन लाल यादव, हेमन्त विजयवर्गीय, जयवीर सिह अमृताकुआं, स्थानीय पार्षद सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक भी मौजूद थे ।
आधुनिक शौचालय का लोकार्पण
इससे पूर्व नगरीय विकास मंत्री कृपालानी ने एमबीएस अस्पताल में नवनिर्मित शौचालय का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आधुनिक शौचालय स्मार्ट सिटी की आवश्यकता है। अस्पताल परिसर में बनने से जिले सहित हाड़ौतीभर से यहां भर्ती होने वाले मरीजों व उनके परिजनों को इसका लाभ मिलेगा। समारोह को विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में महापौर महेश विजय, अध्यक्ष नगर विकास न्यास रामकुमार मेहता सहित स्थानीय पार्षद व आमजन भी मौजूद थे।