केजरीवाल को फटकार लगाने पर चुनाव आयोेग के खिलाफ कोर्ट जाएगी ‘आप’

0
519

न्यूज चक्र @ दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल द्बारा गोवा में 8 जनवरी को दिए भाषण में जनता से भाजपा व कांग्रेस से वोट के लिए नोट लेने की अपील करने को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए फटकार लगाई। साथ ही उन्हें फिर से इस तरह का बयान नहीं देने का सख्त निर्देश भी दिया। वहीं, चुनाव आयोग की इस फटकार पर आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताते हुए इसके खिलाफ अदालत में जाने की बात कही है।
चुनाव आयोग की फटकार के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग का यह निर्देश सरासर गलत है। निचली अदालत ने इस मामले में मेरे पक्ष में फैसला दिया था। चुनाव आयोग ने कोर्ट के फैसले को नजरअंदाज किया है। केजरीवाल ने ट्वीट में ही चुनाव आयोग के इस फैसले को अदालत में चुनौती देने की बात भी कही है।
उल्लेखनीय है कि 8 जनवरी को केजरीवाल ने गोवा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस या बीजेपी के प्रत्याशी आपको वोट डालने के लिए पैसे ऑफर करें तो इनकार मत करना, क्योंकि ये आपके ही पैसे हैं। इनको वापस लेने में गलत बात नहीं है। यही नहीं अगर वे पैसे ऑफर न करें तो भी उनके पार्टी कार्यालय जाओ और पैसे की मांग करो। मगर जब वोट डालने की बारी आए तो आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के आगे ही बटन दबाओ।
केजरीवाल के इस भाषण की सीडी चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से मांगी थी। इसके अलावा आयोग ने इस मामले में उनसे जवाब भी दाखिल करने को कहा था।