गृह मंत्री कटारिया ने जयपुर को दी कई सौगातें

0
724

न्यूज चक्र @ जयपुर
जिले के प्रभारी एवं राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने शनिवार को जिले के उत्तरोत्तर विकास से जुड़ी 131.22 करोड़ रुपए लागत की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण व 389.51 करोड रुपए लागत की 6 योजनाओं का शिलान्यास किया।
इस प्रकार सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में कटारिया ने कुल 520.73 करोड़ रुपए लागत की 15 परियोजनाओं का उद्धाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया।
वसुंधरा सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किए। गृहमंत्री कटारिया ने कांग्रेस को उसका पूरा इतिहास याद दिलाने के साथ अपनी भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।
कटारिया ने कहा कि कांग्रेस ने साठ साल देश पर राज किया, लेकिन जनता को शिक्षित नहीं बनने दिया। गरीबी हटाने के सिर्फ नारे लगाए, मगर सामाजिक सुरक्षा के नाम पर कोई योजना तक लॉन्च नहीं की। गृहमंत्री ने कांग्रेस नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो वे उनसे कहीं भी बहस करने को तैयार हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने वसुंधरा सरकार की जल स्वावलम्बन भामाशाह योजना सहित कई उपलब्धियां गिनाईं। केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने वसुंधरा सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ करने के साथ मोदी सरकार की योजनाओं को भी खूब सराहा। जीएसटी पर मेघवाल ने कहा कि इससे देश की इकॉनोमिक ग्रोथ दोगुनी हो जाएगी। केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लोगों को भरोसा दिलाया कि मोदी सरकार आम आदमी के सपनों को पूरा करने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है। उन्होंने नोटबंदी के बारे में कहा कि इससे आतंकवाद और कालेधन का खात्मा हो रहा है।
कार्यक्रम में जयपुर शहर और ग्रामीण जिले को दर्जन भर विकास परियोजनाओं की सौगात मिली। गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ही आना था। मगर जनता उनके आने का इंतजार करती ही रह गई। तीन घंटे बाद भी वे जब नहीं आईं तो हजारों की भीड़ कार्यक्रम स्थल से लौट पड़ी। फिर भी इस बात का सुकून लोगों के चेहरे पर दिखा कि ओवरब्रिज और अंडर पासेज के शुरू हो जाने से शहर की रफ्तार खासी बढ़ जाएगी। राजधानी स्मार्ट सिटी बनने की की ओर तेजी से कदम बढ़ा पाएगी।
इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ, न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ.अरुण चतुर्वेदी, विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिह, संसदीय सचिव डॉ. कैलाश वर्मा, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, राज्य सभा सांसद रामकुमार वर्मा, जयपुर जिले के विधायक सुरेन्द्र पारीक, मोहनलाल गुप्ता, नरपत सिह राजवी सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।