खनन विभाग का अकाउंटेंट और बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

0
361
 न्यूज चक्र @ जयपुर

राजस्थान के हनुमानगढ़ में बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने खनन विभाग के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी ने इस कार्रवाई में रिश्वत लेने वाले कर्मचारियों के श्रीगंगानगर स्थित घरों में भी तलाशी ली. एसीबी के एएसपी राजेंद्र डिढ़ारिया और एएसपी पृथ्वी सिंह के नेतृत्व में दोनों आरोपियों के घरों की तलाशी ली गई ।वार्ड 46 में एएसपी राजेंद्र डिढ़ारिया की अगुवाई में रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए खनन विभाग के लिपिक मातुराम मेघवाल के घर की तलाशी ली गई । इस दौरान जवाहर नगर पुलिस भी साथ रही । वहीं, दूसरी ओर 1064, अग्रसैन नगर में एएसपी पृथ्वी सिंह की अगुवाई में रिश्वत लेते गिरफ्तार हुऐ दूसरे आरोपी खनन विभाग के लेखाकार श्याम सुन्दर आरोड़ा के घर की तलाशी ली गई । दोनों के घरों से ही कोई खास बरामदगी नहीं हुई । हालांकि तलाशी कार्रवाई के दौरान मोहल्ले वालों की भारी भीड़ एकत्र हो गई, जिसे हटाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी ।

उल्लेखनीय है कि दस दिन पहले ही एसीबी ने राजधानी जयपुर के विकास का जिम्मा उठाने वाले प्राधिकरण जेडीए में घूसखोरी किस कदर पैर पसारे हुए हैं इसका खुलासा किया था. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) में एक बाबू (क्लर्क) को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है । एसीबी की यह कार्रवाई जयपुर के जेडीए जोन 11 में की गई । घूसखोर बाबू रूपनारायण प्राधिकरण में संविदा पर तैनात था ।