राजस्थान में 4 हजार किमी टू लेन सीसी रोड बनेंगी चार लेन, सैद्धांतिक मंजूरी मिली

0
439
Minister Yunus Khan with central minister Gadakari in New Delhi

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
राजस्थान में 4 हजार किमी टू लेन सीसी रोड्स को अब चार लेन बनाए जाने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री युनूस खान ने मंगलवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। खान के अनुसार गडकरी से राजस्थान में सड़कों के विस्तार, सुधार व नवीन कार्यों के सम्बंध में विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक के बाद खान ने बताया कि राज्य में चल रहे 100 बीओटी प्रोजेक्ट्स पर भी गडकरी से चर्चा हुई। इस पर उन्होंने राज्य की चार हजार किमी सड़कों को टू लेन से चार लेन की सीसी रोड्स (सीमेंट सड़कों) में बदलने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी। खान ने बताया कि राजस्थान में सड़कों के विकास के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विजन के अनुरूप केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय विशेष कर केन्द्रीय मंत्री गडकरी से आशानुरूप सहयोग मिल रहा है। राज्य में चलाई जा रही सड़क परियोजनाओं के कार्य विकास की दृष्टि से मील का पत्थर साबित होंगे। साथ ही राज्य को सड़क विकास के क्षेत्र में और भी नई सौगाते मिलेगी।
बैठक में राज्य में सड़कों के निर्माण को गति प्रदान करने, नई सड़कों की मंजूरी, पुरानी सड़कों का पुनरुद्धार सहित राष्ट्रीय राजमार्ग सम्बंधी कायों व प्रस्तावों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इस मौके पर खान के साथ राज्य के नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी भी मौजूद थे।