जयपुर फिर शर्मसार: ऑटो रिक्शा में लड़की को बंधक बनाकर गैंगरेप

राजस्थान की राजधानी में सनसनीखेज वारदात, आरोपियों ने आंखों पर पट्टी बांध पहले शहर में घंटों घुमाया, बाद में दिया वारदात को अंजाम

0
1009

न्यूज चक्र @ जयपुर
राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार रात कुछ दरिंदों ने एक लड़की के साथ ऑटो रिक्शा में गैंग रेप की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। यह लड़की जयपुर रेलवे स्टेशन से जगतपुरा स्थित अपने घर जाने के लिए ऑटो रिक्शा में सवार हुई थी। उसमें पहले से सवार तीन युवकों ने लड़की के ऑटो में बैठते ही छेड़छाड़ शुरू कर दी। साथ ही बंधक बनाकर आंखों पर पट्टी बांध वारदात की।
मंगलवार सुबह पुलिस मेंं इस वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शहर के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ऑटोरिक्शा चालकों से पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के अनुसार रविवार को उसकी कर्मचारी चयन आयोग(एसएससी) की प्रतियोगी परीक्षा थी। इसका सेंटर अलवर आया था। इसलिए वह वहां गई थी। जहां से वह सोमवार को दोपहर बाद ट्रेन से जयपुर के लिए रवाना हुई। वह सायं करीब सवा सात बजे जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से उसे जगतपुरा स्थित अपने घर के लिए ऑटो या बस की तलाश थी। पुलिस को दिए बयान में लड़की ने आगे बताया कि रेलवे स्टेशन के बाहर एक रिक्शा ड्राइवर जगतपुरा की सवारी के लिए आवाज लगा रहा था। उसे भी जगतपुरा जाना था, इसलिए वह उस ऑटो रिक्श के पास पहुंची। मगर उसमें पहले से ही तीन युवक बैठे हुए थे। इस पर लड़की ने ड्राइवर से मना कर दिया। मगर ड्राइवर ने पीछे की सीट से एक लड़के को उसके पास आगे की सीट पर बैठा लिया। इस पर लड़की पीछे बैठे दो अन्य लड़कों के साथ बैठ गई। यहीं से उसके साथ दरिदगी होनी शुरू हो गई।
आंखों पर पट्टी बांधी, सिर्फ नारायण सिह सर्किल दिखा
अपने बयान में पीड़िता ने बताया कि युवकों की छेड़छाड़ का विरोध करते ही उन्होंने उसे दबोच आंखों पर पट्टी बांध दी। इसके बाद करीब दो घंटे तक यहां-वहां घुमाते रहे। इस बीच उसे सिर्फ एक ही जगह नारायण सर्किल पहचान में आया।
पार्क जैसी जगह पर किया गैंगरेप
पीड़िता ने बताया कि उसे घंटों ऑटो में घुमाने के बाद आरोपी उसे एक पार्क जैसी जगह लेकर पहुंचे। वहां दो या तीन युवकों ने उससे रेप किया। आंखों पर पट्टी बंधी होने की बजह से कितने लोगों ने गैंगरेप किया, वह यह बात ठीक से नहीं बता पाई। वारदात के बाद आरोपी पीड़िता को जेएलएन मार्ग स्थित एमएनआईटी के बाहर पटक कर चले गए।
पुलिस को फोन किया, शिकायत के बाद मामला दर्ज
पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह पीड़िता ने फोन पर वारदात की सूचना दी। इस पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पीड़िता का मेडिकल टीम से मेडिकल मुआयन करवाया गया। इसमें उससे दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है।

कार्रवाई जारी : डीएसपी

इस संबंध में डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान लेने के बाद सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। एसएमएस में मेडिकल मुआयना करवाया गया। शहर में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी देखे जा रहे हैं। साथ ही ऑटो चालकों से भी पूछताछ की जा रही है।