सफाई कर्मियों के लिए पार्षद हुसैन करेंगे भूख हड़ताल, सफाईकर्मी समर्थन में अधिक काम करेंगे

0
353

न्यूज चक्र @ कोटा
वार्ड 45 से पार्षद मोहम्मद हुसैन सफाई कर्मचारियों को उनके बैंक खातों में सीधे भुगतान दिए जाने की मांग को लेकर सोमवार अर्थात 9 जनवरी से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। वहीं सफाईकर्मी उनके समर्थन व नगर निगम प्रशासन के विरोध में अपने क्षेत्रों में एक-एक घंटा अधिक काम करेंगे। हुसैन ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।
हुसैन ने अपनी मांग के समर्थन में इस दौरान निम्न तर्क रखे-

1.नगर निगम से दो वर्षों से लगातार मांग किए जाने के बावजूद भी नए टेंडर और सफाई कर्मियों के खातों में सीधे भुगतान जमा करवाए जाने व्यवस्था नहीं की गई है।
2.सफाई कर्मचारियों के कथित वेतन घोटाले की शिकायत 18 महिने पहले एसीबी में की गई थी, मगर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।
3. सफाई कर्मियों को नकद भुगतान किए जाने के कारण हर माह करीब 32 लाख रुपए का घोटाला हो रहा है।
4.निगम तय सफाईकर्मी मौके पर नहीं लगाती है। इसके चलते शहर की सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है।
5.भाजपा सहित कांग्रेस के नेता भी शहर के विकास के लिए कभी साथ नहीं आए। मगर जब भी सफाई के ठेके में सफाई कर्मियों को भुगतान सीधे उनके खाते में देने की बात आती है तो ये नेता विरोध में उतर वाल्मीकि समाज के शोषण के लिए लामबंद हो जाते हैं। इसी के चलते अब तक नए टेंडर तक नहीं हो सके हैं।
6. 9 जनवरी से वे तो भूख हड़ताल शुरू करेंगे की, वहीं वाल्मीकि समाज विरोध स्वरूप अपने क्षेत्रों में एक घंटे ज्यादा काम करेंगे।
7.प्रधानमंत्री स्वच्छता और कैश लेस भारत चाहते हैं। मुख्यमंत्री भी शहर को साफ सुथरा चाहती हैं। यह सपना वाल्मीकि समाज को उनका पूरा हक दिए बिना पूरा नहीं हो सकता है।