आबादी बढ़ाने के लिए 4 बीवियां और 40 बच्चे वाले जिम्मेदार: साक्षी महाराज

0
405

 

न्यूज चक्र @ नई दिल्ली
यूपी में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान देकर बवाल पैदा कर दिया है । उन्होंने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए अप्रत्याशित रूप से मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया है। साक्षी महाराज ने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या के कारण समस्याएं खड़ी हो रही हैं। इसके लिए  हिन्दू  जिम्मेदार नहीं है, जिम्मेदार वो हैं जो चार बीवियों और 40 बच्चों की बात कर सकते हैं। मेरठ में शुक्रवार को संत समागम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

साक्षी महाराज ने कहा कि माताओं का सम्मान होना चाहिए, वो चाहे हिन्दू हों या मुसलमान। इसी के साथ उन्होंने चार शादी की इजाजत और तीन तलाक को लेकर भी जमकर निशाना साधा। साक्षी महाराज ने कहा कि तीन तलाक को समाप्त करने व सभी के लिए समान कानून बनाने का समय आ गया है।
यही नहीं उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे को भी हवा देने की कोशिश की। हालांकि साक्षी महाराज ने इस बार राम मंदिर को बीजेपी की जगह साधु संतों का मुद्दा बताया। यह पहला मौका नहीं जब साक्षी महाराज ने ऐसे बयान दिए हैं। अभी हाल ही में उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को  हिन्दू नहीं मानते हुए उन्हें ‘राजनीति का पप्पू’ कहा था।

बयान पर कायम 

अपने बयान पर सफाई देते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि जमीन तो उतनी ही है, जनसंख्या सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है। न चार बीवी, चालीस बच्चे चलेंगे, न तीन तलाक चलेगा। साधुओं के सम्मलेन में मैंने ऐसा कहा था न कि किसी पार्टी की सभा में।  न ही किसी उम्मीदवार के पक्ष में कुछ कहा। तो क्या अपने घर में आदमी ऐसी बात नहीं कर सकता? ताला कांग्रेस ने तुड़वाया, ढांचा नरसिम्हा राव ने गिरवाया, आरोप भाजपा पर लगते हैं। इधर, साक्षी महाराज के इस बयान पर सियासत एक बार गर्म हो गई है। वहीं महाराज के समर्थक उनके बयान पर कह रहे हैं कि इसमें क्या है? हालांकि उनकी पार्टी भाजपा ने इस पर कोई अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

राम मंदिर कभी नहीं रहा भाजपा का मुद्दा

हालांकि  समागम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए साक्षी महाराज ने यह कहकर भाजपा को राहत भी दी कि राम मंदिर कभी भी भाजपा का मुद्दा नहीं रहा है ।