आठ हजार का स्मार्टफोन 501 रुपए में खरीदने का मौका

मगर आपके 51 रुपए डूबने का खतरा है ज्यादा

0
287

 


न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क


रिगिग बेल्स के फ्रीडम 251 के बाद अब एक ऐसा स्मार्टफोन आ रहा है जिसकी कीमत तो 7999 रुपए है, मगर सेल में कस्टमर के लिए इसे मात्र 501 रुपए में खरीदने का मौका है। चैम्पवन कम्पनी की यह डील है। पहले कम्पनी अपने इस फोन चैम्प वन सी 1 की फ्लैश सेल शुक्रवार अर्थात 18 नवम्बर 2016 से शुरू करने जा रही थी। मगर बाद में किसी कारण इस योजना को स्थगित कर दिया। अब यह फ्लैश सेल 21 नवम्बर को शाम 5 बजे से शुरू होनी है।

यह सेल कम्पनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.champ1india.com से होगी।

चैम्प वन सी 1 के फीचर्स की खास बातें

इस स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले व 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर है। ऑपरेटिग सिस्टम एंड्रॉइड 5.1 लॉलीपॉप है। फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन का रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन में 2500 एमएएच की बैटरी है। इतना ही नहीं यह एलटीई एनेबल डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें एक फिगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

501 रुपए में खरीदने के लिए यह करना होगा

इस स्मार्टफोन को 501 रुपए में खरीदने के लिए यूजर को पहले कम्पनी का एप अपने स्मार्टफोन में इन्स्टॉल करना होगा। चैम्पवन कम्पनी क्लीन मास्टर मोबाइल एप खरीदने के लिए 51 रुपए खर्च करने होंगे। कम्पनी के अनुसार केवल ऐसा करने वाले कस्टमर ही इस फ्लैश सेल में अपनी तकदीर आजमा पाएंगे। यहां यह भी साफ करना जरूरी है कि एप डाउनलोड करने में खर्च होने वाले इस 51 रुपए को 501 रुपए में नहीं जोड़ा जाएगा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि चैम्पवन इस फ्लैश सेल में 501 रुपए मात्र में कितने मोबाइल बेचेगी। इससे यहां एक सवाल भी उठना लाजिमी है। वह यह कि कहीं चैम्पवन इस बहाने से अपनी मार्केटिंग करने के अलावा एप डाउनलोड करने के 51 रुपए वसूलने के साथ कहीं काफी सीमित संख्या में फ्लैश सेल में मोबाइल बेच अपने घाटे की भरपाई करने की चाल तो नहीं चल रही है। यह फोन कैश ऑन डिलेवरी मिलेगा। इसका प्री बुकिंग ऑर्डर नहीं लिया जाएगा।