छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर ताला पहले जड़ा, समस्या बाद में बताई

0
1498

न्यूज चक्र @ बूंदी
राजकीय कन्या महाविद्यालय में प्रथम वर्ष की छात्राओं से विषय परिवर्तन करने पर दो-दो सौ रुपए वसूले जाने के विरोध में मंगलवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। साथ ही कॉलेज प्रशासन के खिलाफ घंटेभर जमकर नारेबाजी की। बाद में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष किरण परिहार सहित पूजा धाबाई के नेतृत्व में जुलूस के रूप में प्राचार्य के पास पहुंच ज्ञापन दिया। इसके अलावा पूर्व में भी उठाई गई मांगें पूरी नहीं होने पर बुधवार से अनशन करने की चेतावनी दी है।
ज्ञापन में विषय परिवर्तन के लिए ली जाने वाली राशि के विरोध के साथ यह भी कहा गया है कि स्नातक की डिग्री के लिए छात्राओं से तीन-तीन सौ रुपए रुपए लिए जाते हैं। वहीं पीजी कॉलेज में इसकेलिए मात्र साठ-साठ रुपए ही लिए जा रहे हैं। एनएसयूआई ने विषय परिवर्तन व डिग्री के लिए पचास-पचास रुपए ही लिए जाने की मांग की है ।
इसमें आगे यह भी कहा गया है कि नवप्रवेशित छात्राओं को परिचय पत्र बनवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिचय पत्र के लिए 10 अगस्त की तिथि बताई है। जबकि अभी छात्राओं को इनके अभाव मेंं परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
छात्राओं ने इस दौरान कॉलेज के बाहर जमा भारी गंदगी पर भी प्राचार्य के समक्ष कड़ा आक्रोश जताते हुए तुरंत सफाई की मांग की। प्रदर्शनकारियों में पूर्व छात्रासंघ अध्यक्ष सुनीता गोचर, छात्रासंघ उपाध्यक्ष अन्नू शर्मा , छात्रा नेता रिंकू मीणा, सुमिती राणा, नीतू कुमावत, नन्दनी शर्मा, राजकिरण हाड़ा, खुशबू भाटी, मोना नायक, सुमन कारपेन्टर, पूजा जांगीड़, शीला सैनी, नगमा बानो, रिंकू जांगिड़, किरण सैनी, संतोष गुर्जर, रीना नायक, राजेश कुमारी मीणा, डोली कंवर, गीतिका व्यास, अनिता मीणा, आशा तेली आदि शामिल थीं।