महिला कांग्रेस की बैठक: सभी कार्यकारिणी सदस्य, ब्लॉक अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी रहीं नदारद

-प्रदेश महासचिव व बूंदी जिला प्रभारी रागिनी चतुर्वेदी ने जताया तगड़ा रोष, कहा- सभी निष्क्रिय पदाधिकारी हटा दिए जाएंगे -ऐसे में सवाल-कैसे पूरा होगा संगठन की गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने का सपना

0
911
बूंदी। जिला कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस की जिला बैठक को संबोधित करतीं प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी रागिनी सचिव।

न्यूज चक्र @ बूंदी

महिला कांग्रेस की रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित हुई अहम बैठक में सभी जिला कार्यकारिणी सदस्यों सहित सभी ब्लॉक अध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारिणी की दोनों पदाधिकारी भी गैरहाजिर रहीं। इससे यहां अजीब हालात पैदा हो गए। खास बात यह थी कि यह बैठक संगठन की प्रदेश महासचिव एवं बून्दी जिला प्रभारी रागिनी चतुर्वेदी की मौजूदगी में हो रही थी। रागिनी ने इस स्थिति पर कड़ा आक्रोश जताते हुए सभी निष्क्रिय  पदाधिकारियों को हटा देने की बात कही।
इस बैठक का आयोजन 20 जुलाई को होने वाले संसद घेराव कार्यक्रम में महिला कार्यकर्ताओं का अधिकाधिक संख्या में दिल्ली पहुंचना सुनिश्चित करने के लिए किया गया था। बैठक को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए रागिनी ने कहा कि उनका संगठन राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करेगा। साथ ही उन्होंने 20 जुलाई को संसद घेराव कार्यक्रम में जिले से अधिकाधिक महिला कार्यकर्ताओं से पहुंचने की अपील की। उन्होंंने आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा सरकार के राज में महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। वहीं सरकार कुम्भकर्णी नींद सो रही है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सीएल प्रेमी ने कहा कि पार्टी ने सदैव महिलाओं को सम्मान दिया है। इसी का परिणाम है कि पार्टी की राट्रीय अध्यक्ष भी महिला हैं। कांग्रेस पार्टी की ही इन्दिरा गांधी देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री बनीं। नगर परिषद की उपसभापति डॉ. हिना अगवान ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा ने महिलाओं के हर क्षेत्र में बराबरी से भागीदारी निभाने की वकालत की। बूंदी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय तम्बोली ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी राजस्थान में महिलाओं का सम्मान खतरे में है। महिलाओं के प्रति अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।
इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष देवराज गोचर, प्रदेश सचिव रेणु हाड़ा, पार्षद नीलोफर बानो, पार्षद रहूफ मोहम्मद, शाहिना अब्बासी, पूजा धाबाई, पूजा भट्ट, एससी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल वर्मा, पूर्व जिला परिषद सदस्य लक्ष्मण बैरवा, आशु खान, हिना परवीन, मीना बैगम, विमला भट्ट आदि ने भी विचार रखे।