यूपी कांग्रेस में नई जान फूंकने की कवायद, लखनऊ पहुंचेगी नई टीम

0
491

न्यूज चक्र @ लखनऊ


उत्तर प्रदेश में अर्से से हाशिये पर खड़ी कांग्रेस में नईवजान फूंकने की मंशा के साथ सोनिया गांधी द्वारा चुनी गई मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर पदाधिकारियों की नई टीम के साथ रविवार 17 जुलाई को लखनऊ पहुंचेंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि कांग्रेस महासचिव और पार्टी के प्रान्तीय प्रभारी गुलाम नबी आजाद भी टीम में शामिल होंगे। पहले उन्हें शनिवार 16 जुलाई को ही राजधानी पहुंचना था।
त्रिपाठी ने बताया कि आजाद और बब्बर के साथ पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित, चुनाव अभियान समिति चेयरमैन राज्यसभा सदस्य संजय सिंह व समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रमोद तिवारी भी होंगे।
त्रिपाठी ने इस टीम के पहली बार लखनऊ पहुंचने के मद्देनजर कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में  मुख्यालय पहुंचने का आह्वान किया है | उन्होंने  कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव की महती जिम्मेदारी लिए आने वाली इस नई टीम का भव्य स्वागत किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि करीब 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं 78 वर्षीय शीला दीक्षित को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है | साथ ही पूर्व सांसद राज बब्बर को निर्मल खत्री की जगह उत्तर प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। इन दोनों की अगुवाई में कांग्रेस के सामने आगामी विधानसभा चुनाव में बडी कामयाबी हासिल करके 403 सदस्यीय विधानसभा में अपनी सदस्य संख्या बढ़ाने की बड़ी चुनौती है। यह सबके सामने स्पष्ट है कि  वर्तमान मेें राज्य में कांग्रेस के जो हालात हैं, उसके चलते सरकार बनाने की सोचना पार्टी    के लिए मुंगेरी लाल के सपने जैसी बात होगी | कार्यकर्ता भी इस बात से भली-भांति अवगत है | इसलिए आलाकमान चाहे कुछ भी दावा करे, पार्टी की इस मशक्कत को मात्र भाजपा की राह में रुकावट डालने के रूप में ही देखा जा रहा है |