शिवसेना हिन्दुस्तान के प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार

0
769

न्यूज चक्र @ बूंदी
सिटी कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को शिवसेना हिन्दुस्तान के प्रदेश अध्यक्ष लाखन सिंह नायक को गिरफ्तार कर लिया। उस पर समुदाय विशेष के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है।
इस संबंध में जारी पुलिस की विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुरुनानक कॉलोनी निवासी नायक के द्वारा फेसबुक पर की गई कथित टिप्पणियों के संबंध में लोगों ने शिकायत कर आपत्ति जताई थी। जिस पर पुलिस ने जांच कर यह गिरफ्तारी की है। इसमें आगे कहा गया है कि गुरुवार को जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता मेंं हुई शांति समिति की बैठक में भी शहर के सभी जनप्रतिनिधियों व समुदायों के गणमान्य लोगों ने ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई की मांग की थी। जिला पुलिस द्वारा आगे भी इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त  लोगों की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

दूसरी ओर सूत्रों से पता चला है कि लाखन की गिरफ्तारी की संभावित प्रतिक्रिया से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है | उसने पूरे इंतजाम कर लिए हैं | नवनियुक्त एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने यहां आते ही यह अहम कार्रवाई कर अपनी कार्यशैली का परिचय दे दिया है |