राजपूताना राइफल्स बनी गली क्रिकेट प्रतियोगिता की पहली चैम्पियन

चैम्पियन राजपूताना राइफल्स को 1 लाख व उपविजेता किंग स्टार को मिला 50 हजार रुपए का इनाम, मेन ऑफ द सिरीज बने किंग स्टार के खिलाड़ी निशांत को मिली बाइक

10
1202

newschakra-2newschakra-4newschakra-1
न्यूज चक्र @ कोटा
नयापुरा जेके पेवेलियन में 1024 टीमों के साथ पहली बार आयोजित हुई गली क्रिकेट प्रतियोगिता- 2016 का पहली चैम्पियन बनने का गौरव राजपूताना राइफल्स ने हासिल कर लिया। वहीं उपविजेता किंग स्टार टीम रही। चैम्पियन राजपूताना राइफल्स को 1 लाख रुपए का इनाम मिला। वहीं उपविजेता रही किंग स्टार को 50 हजार रुपए का पुरस्कार मिला। वहीं प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर मेन ऑफ द सिरीज रहे किंग स्टार टीम के खिलाड़ी निशांत को इनाम में बाइक मिली।
प्रतियोगिता के आयोजक मोहम्मद हुसैन ने बताया कि रविवार को फाइनल मैच राजपूताना राइफल्स और किंग स्टार के बीच हुआ। टॉस जीतकर राजपूताना राइफल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 211 रन बनाए। वहीं बाद में बल्लेबाजी करते हुए किंग स्टार 20 ओवर में 189 रन ही बना पाई। इस प्रकार राजपूताना राइफल्स 20 रन से किंग स्टार को शिकस्त देकर चैम्पियन बन गई। फाइनल मैच के बाद खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई और पुरस्कृत करने के लिए मयूर ग्रुप के डायरेक्टर असलम खान चिन्टू, राईन समाज की ओर से मुजफ्फर राईन, रफीक बेयलिम, बीजेपी नेता फारूक हुसैन, एडवोकेट अख्तर खान अकेला, एडवोकेट जहीर अहमद, डॉ. विनय नवीन गुलाटी, यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता मोइजुद्दीन गुड्डू, फिटनेस क्लब के मोईनुद्दीन और उनकी टीम पहुंची। तबरेज पठान, इकबाल मंूसरी, जूनियर अन्नू कपूर सहित मैच की आयोजन समिति की सभी सदस्य मौजूद थे। इन सभी का प्रतियोगिता के आयोजक मोहम्मद हुसैन ने माला पहनाकर स्वागत किया।

कोचिंग स्टूडेंट्स का रहा दबदबा

गली क्रिकेट प्रतियोगिता में कोटा में कोचिंग के लिए आने वाले विद्यार्थियों की टीम किंग स्टार ने भी धमाकेदार प्रदर्शन किया। विभिन्न चरणों में जीत दर्ज करते हुए यह फाइनल मुकाबले तक पहुंची। हालांकि फाइनल में टीम को जीत नहीं मिल सकी। मगर इस टीम के बिहार निवासी छात्र निशांत को मेन ऑफ द सिरीज का पुरस्कार मिला। दूसरे कोचिंग छात्रों ने भी बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन किया। साथ ही भविष्य में भी कोटा में ऐसे आयोजन करवाने की अपील की।

पर्यावरण दिवस पर भी गली क्रिकेट ने निभाई भागीदारी

गली क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान सामजिक बुराइयों को खत्म करने और सामाजिक कार्यों के लिए भी लोगों को लगातार प्रेरित किया गया। इसी कड़ी में समापन समारोह में पर्यावरण दिवस के मौके पर आयोजन समिति की ओर से लॉयन्स क्लब को 1024 पौधो भेंट किए गए। इन्हें कोटा शहर के सरकारी स्कूलों में लगाया जाएगा ।