बीस लाख रुपयों की लूट का बूंदी पुलिस ने चौथे दिन ही कर दिया खुलासा

-दो आरोपी गिरफ्तार, बूंदी के नमाना थाना क्षेत्र के हरिपुरा गांव के निवासी हैं दोनों -रुपयों की बरामदगी सहित अन्य जानकारी के लिए की जा रही है पूछताछ -किया जाएगा अदालत में पेश, मांगा जाएगा रिमांड

3
705
बूंदी। पुलिस की गिरफ्त में बीस लाख रुपयों की लूट के दोनों आरोपी।

न्यूज चक्र @ बूंदी
सिटी कोतवाली इलाके में कृषि उपज मंडी रोड पर 17 मई को हुई 20 लाख रुपए की लूट का बूंदी पुलिस ने चौथे दिन ही खुलासा कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों बूंदी जिले के ही नमाना थाना क्षेत्र के हरिपुरा गांव निवासी हैं। इनसे पूछताछ जारी है।
एसपी भुवन भूषण यादव ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़ित कमल शर्मा की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 392 व 34 में मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद आरोपियों का सुराग लगाने के लिए एएसपी राजेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में डीएसपी बूंदी भंवर सिंह शेखावत, डीएसपी केशवरायपाटन शोराजमल मीणा, सदर थानाधिकारी अनीस अहमद, सिटी कोतवाली थानाधिकारी बदन सिंह, बसोली थानाधिकारी भंवरलाल, नमाना थानाधिकारी अशोक मीणा, जिला विशेष शाखा प्रभारी निर्मल रंधावा, एएसआई डाबी महेन्द्र सिंह व साइबर सैल प्रभारी हैड कांस्टेबल सत्यनारायण, कांस्टेबल मुकेन्द्रपाल सिंह, कांस्टेबल बालकृष्ण आदि की विभिन्न टीमों का गठन किया गया। इन टीमों को तकनीकी आधार पर आरोपियों की तलाश के लिए आसपास के जिलों सहित मध्य प्रदेश भी भेजा गया। इन टीमों ने इस मामले में आरोपी के रूप में प्रहलाद (23) पुत्र धन्नालाल मीणा निवासी हरिपुरा व महावीर (22) पुत्र रामनारायण मीणा, निवासी हरिपुरा की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद इनसे की गई पूछताछ के बाद वारदात में इस्तेमाल की गईं दो मोटसाइकिलें बरामद कर ली गईं। लूटे गए रुपयों की बरामदगी व अन्य जानकारी के लिए आरोपियों से पूछताछ जारी है।

वारदात को अंजाम देकर एक आरोपी चला गया था सिंहस्थ में

इस मामले में एक मजेदार वाकया भी सामने आया है। सूत्रों से पता चला कि दोनों आरोपियों में से एक वारदात को अंजाम देने के बाद पुण्य कमाने के लिए सिंहस्थ (उज्जैन) चला गया था। पुलिस ने वहां तक उसका पीछा किया। दोनों आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा।
यह था मामला
कमल प्रकाश पुत्र नाथूलाल शर्मा निवासी गुरुनानक कॉलोनी कृषि उपज मंडी के बड़े आढ़तिये गणेश लाल शर्मा की दोनों फर्म मैसर्स महावीर एण्ड सन्स व महावीर ट्रेडिंग कम्पनी का मुनीम है। वह रोज की तरह किसानों के भुगतान के लिए मंडी में ही स्थित एसबीबीजे की शाखा से दोनों फर्मों के खाते से दस-दस लाख रुपए निकलवा कर एक बैग में रख बाहर दुकान पर आ रहा था। उसने मोटर साइकिल पर आगे बैग रख कर उसे हाथ में लपेटा हुआ था। फर्म की दुकान मंडी के बाहर थोड़ी ही दूरी पर है। वह जैसे ही दुकान के पास पहुंचा पीछे से एक मोटर साइकिल पर दो युवक आए। उन्होंने चेहरे कपड़ों से ढक रखे थे। इन युवकों ने उसे देशी कट्टा दिखाया। इस पर बचाव के लिए जैसे ही वह नीचे झुका पलक झपकते ही आरोपियों ने उसके हाथ से रुपयों से भरा बैग छीन लिया व फरार हो गए। उसने शोर मचाते हुए उनका पीछा किया। मगर वे लंका गेट रोड होते हुए पुुलिस कंट्रोल रूम के सामने होते हुए फरार हो गए। इस दौरान कोई भी उसकी मदद को सामने नहीं आया था।