राजस्थान टॉपर नियति को सम्मानित करने का क्रम जारी

1224
7131
बूंदी। 12 वीं विज्ञान में राजस्थान टॉपर नियति सक्सेना को सम्मानित करते पत्रकार मदिर, शिक्षा अधिकारी गोस्वामी आदि।

न्यूज चक्र @ बूंदी
12 विज्ञान में राजस्थान टॉप करने वाली बूंदी की छात्रा नियति सक्सेना को विभिन्न संस्थाओं व जनप्रतिनिधियों के द्बारा सम्मानित किए जाने का क्रम जारी है। इसी के तह गुरुवार सुबह नैनवां रोड पर संचालित उमंग हॉबी क्लासेज में भी उन्हें सम्मानित किया गया।
एसोसिएशन ऑफ इंडियन वर्किंग जर्नलिस्ट्स उमंग संस्थान तथा स्वामी विवेकानंद स्कूल की ओर से इसके लिए समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार मदन मदिर व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम गोस्वामी अतिथि थ्ो। पत्रकार मदिर ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रतिभा सब में होती है। आवश्यकता केवल उसे निखारने की होती है। ऐसा करके नियति ने बूंदी का गौरव बढ़ाने के साथ बूंदी की नियति भी बदल दी। यह क्रम हमारे बच्चों की ओर से जारी रहना चाहिए। शिक्षा अधिकारी गोस्वामी ने कहा बूंदी को नियति के रुप में यह उपलब्धि हासिल करने में 24 साल लग गए। तब भी एक बालिका ने ही यह कारनामा किया था। इन्होंने अन्य बालकों से नियति से प्रेरणा लेने की अपील की। साथ ही इसके लिए नियति के परिजनों के त्याग और समर्पण की भी सराहना की।
इस अवसर पर नियति के पिता अशोक सक्सेना सहित स्कूल के संस्था प्रधान सरदार महेन्द्रपाल सिंह, एआईडब्ल्यूजे के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कमलेश शर्मा, जिलाध्यक्ष दिनेश विजयवर्गीय, प्राचार्य डॉ. युवराज सिंह दयालपुरा, उमंग संस्था के कृष्णकान्त राठौर आदि सहित छात्र-छात्राएं भी मौजूद थीं ।