पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निश्चित अवधि में हो निस्तारण-ठकराल

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनीं

4
338

न्यूज चक्र @ बूंदी
जिला स्तरीय जन सुनवाई कार्यक्रम गुरुवार को अटल सेवा केन्द्ग में आयोजित किया गया। इसमें जिला कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने दूरदराज ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को इनके तुरंत समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने सम्पर्क समाधान पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा कर आवश्यक हिदायत दी।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निर्धारित समय में निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप जन समस्याओं का मुस्तैदी से समाधान हो। राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग को लाभान्वित किया जाए । उन्होंने जलदाय विभाग के अभियंताओं को गर्मी के दौरान पेयजल आपूर्ति को लेकर विशेष सजगता बरतने को कहा। पेयजल के नियिमत रूप से नमूने लिए जाएं। जलदाय विभाग व विद्युत निगम आपसी समन्वय से लोगों को सही पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करे। जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की और निर्देश दिए।

लापरवाही पर 17 सीसीए की कार्यवाही हो

जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि निस्तारित प्रकरणों के भौतिक सत्यापन के दौरान समाधान की रिपोर्ट सही नहीं मिलने पर सम्बन्धित कार्मिक के खिलाफ 17 सीसीए की चार्जशीट देने व अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। साथ ही ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति नहीं होना भी सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान दौरान एडीएम रामजीवन मीणा, सीईओ अम्बरीश मेहता, सभी एसडीएम व अन्य जिलाधिकारी भी मौजूद थ्ो।