कायस्थ बंधुओं से एकजुट होकर समाजहित में कार्य करने की अपील

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की जयपुर में हुई राजस्थान प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारी भी रहे मौजूद

2
1152

k mathurkaryakariniन्यूज चक्र @ जयपुर

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री विश्व विमोहन कुलश्रेष्ठ ने समाज के सदस्यों से आह्वान किया कि एकजुट होकर महासभा को समाज का प्रतिनिध संगठन बनाएं। कुलश्रेष्ठ रविवार को अजमेर रोड़ स्थित होटल जयपुर सैफरोन में आयोजित महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप माथुर ने की।
राष्ट्रीय महामंत्री कुलश्रेष्ठ ने यह अपील भी की कि महासभा समाज के हर व्यक्ति के दुख-दर्द में साथ खड़ी हो। इसके लिए समाज के भामाशाहों व समाजसेवियों को आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंंने कहा कि काम करने वाले को पद प्रतिष्ठा की जरूरत नहीं होती है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा पारदर्शिता के सिद्धांत अपनाती है। महासभा में हर निर्णय सामूहिक रूप से लिया जाता है। यदि कोई तात्कालिक निर्णय लेना होता है तो इसके लिए भी एक-दो साथियों से चर्चा के बाद के बाद ही तय किया जाता है। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.मुकेश श्रीवास्तव व संजीव श्रीवास्तव ने भी समाज के लोगों से एकजुट होकर काम करने की अपील की।
महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप माथुर ने कहा कि यूं तो राज्य में कायस्थ समाज की सभी संस्थाएं बेहतर काम कर रही हैं। इसके बावजूद आज जरूरत इस बात की है कि ये सभी संस्थाएं एक छत के नीचे आकर एकजुट हो जाएं। साथ ही उन्होंने सभी से आह्वान किया कि मतभेद भुला कर समाज की सेवा के लिए आगे आएं। उन्होंंने प्रदेश से लेकर जिला, ब्लॉक व वार्ड तक की कार्यकारिणी 30 जून तक गठित कर दिए जाने की घोषणा भी की। बैठक मेंं प्रदेश महामंत्री डॉ.आदित्य नाग ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि समाज के सभी सदस्य अपने-अपने संगठनों केसाथ महासभा के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम से जुड़ें और समाज को मजबूत करें। बैठक में जयपुर सहित कोटा, जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग के भी प्रतिनिधियों ने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर कोटा मीडिया प्रभारी संतोष श्रीवास्तव, मयूर सक्सेना, मनीष माथुर, बूंदी महासभा जिलाध्यक्ष विजय प्रकाश भटनागर, मीडिया प्रभारी राजीव सक्सेना, संगठन मंत्री वेद प्रकाश सक्सेना, भास्कर माथुर, वैभव सक्सेना, नीलेश भटनागर, अंशुल माथुर, जोधपुर से गिरिश माथुर, जयपुर से श्ौलेन्द्र माथुर, अखिलेश माथुर, विवेक सक्सेना, अनमोल माथुर भी इस अवसर मौजूद थे।

पुष्कर में बनेगा श्री चित्रगुप्त भगवान का मंदिर

डॉ. नाग ने कहा कि पुष्कर में भगवान चित्रगुप्त मंदिर बनाया जाएगा। इसके लिए 13 मई से प्रदेशभर में हस्ताक्षर अभियान चलेगा। इसके भू-आवंटन के लिए मुख्यमंत्री को महासभा की ओर से ज्ञापन दिया जाएगा।
इनका किया गया सम्मान
इस अवसर पर संगठन व समाजहित में बेहतर कार्य करने पर राष्ट्रीय महामंत्री विश्व विमोहन कुलश्रेष्ठ, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव व संजीव श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रमेश श्रीवास्तव, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप माथुर, प्रदेश महामंत्री डॉ.आदित्य नाथ, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष पीसीएल श्रीवास्तव, प्रदेश महामंत्री मेघना श्रीवास्तव व अजमेर की पूर्व पार्षद भारती श्रीवास्तव का प्रदेश महासभा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नितिन माथुर व उनकी टीम के सदस्यों ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन अनूप श्रीवास्तव ने किया।