राठौर तेली समाज के विवाह सम्मेलन में नौ जोड़े बने हमसफर

मुख्य अतिथि अंचल राठौर, अध्यक्ष गणेश राठौर व विशिष्ठ अतिथि निहालचंद सालीवाल सहित समाज के अन्य गणमान्य सदस्यों ने दिया आशीर्वाद

3
1861
बूंदी। राठौर तेली विवाह सम्मेलन को संबाधित करते मुख्य अतिथि अंचल राठौर।

न्यूज चक्र @ बूंदी

हिंडोली इलाके के नेगढ़ गांव में शुक्रवार को राठौर तेली समाज का द्वितीय विवाह सम्मेलन धूमधाम से आयोजित किया गया। इसमें नौ युवक-युवतियां सात फेरे लेकर गठबंधन में बंधे। इस अवसर पर राठौर तेली समाज युवा संगठन बूंदी के जिलाध्यक्ष एवं बूंदी भाजपा प्रवक्ता अंचल राठौर मुख्य अतिथि थे। अध्यक्षता राठौर तेली छात्रावास बूंदी के अध्यक्ष गणेश राठौर ने की। विशिष्ठ अतिथि राठौर तेली समाज के जिला उपाध्यक्ष निहालचन्द सालीवाल थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अंचल राठौर ने वर-वधुओं के भावी जीवन के लिए कवितात्मक लहजे में शुभकामनाएं दीं। साथ ही समाज को शिक्षित व जागृत कर देश के नवनिर्माण में योगदान देने की अपील भी की। अंचल ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र गौरव बताते हुए कहा कि उन्हीें की तरह बुराइयों को त्याग समाज को नई दिशा दें। साथ ही बच्चों का बालिग होने पर ही विवाह करने की नसीहत दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राठौर तेली छात्रावास बूंदी के अध्यक्ष गणेश राठौर ने बताया कि बूंदी में रहकर अध्ययन करने वाले समाज के बालक-बालिकाओं के लिए समाज की ओर से सुविधायुक्त निःशुल्क आवास सुविधा उपलब्ध है। विशिष्ठ अतिथि राठौर तेली समाज के जिला उपाध्यक्ष निहालचन्द सालीवाल ने कहा कि नि:शुल्क विवाह सम्मेलनों के आयोजनों से समाज के हर तबके का लाखों रुपया बच जाता है। यह पैेसा व्यापार, बच्चों की शिक्षा आदि में काम आता है। विवाह सम्मेलन के अध्यक्ष रामस्वरूप राठौर, संयोजक लोकेश राठौर, शम्भू साहू, नन्द राठौर, रामलाल, दुर्गालाल राठौर आदि ने भी विवाह सम्मेलन को संबोधित किया। इस विवाह सम्मेलन में बड़ी संख्या में समाजबंधुओं ने शिरकत की।

 

बूंदी। राठौर तेली विवाह सम्मेलन में मौजूद वर-वधु व समाजबंधु।
बूंदी। राठौर तेली विवाह सम्मेलन में मौजूद वर-वधु व समाजबंधु।