विराट कोहली ने जड़ा टी 20 क्रिकेट करियर का पहला शतक‍

1
490
 न्यूज चक्र  @ सेन्ट्रल डेस्क

आईपीएल-9 के 19वे मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम गुजरात लायंस के दौरान विराट कोहली ने एक और कारनाम कर दिखाया। टॉस जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से बैटिंग करने आए कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का पहला टी20 शतक जड़ दिया। कोहली ने 63 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली।

कोहली के साथ केएल राहुल ने भी 51 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। आरसीबी ने गुजरात के सामने 181 रन का लक्ष्य रखा था| उल्लेखनीय है कि आरसीबी के कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम ने दूसरे ओवर में ही शेन वॉटसन (06) का विकेट गंवा दिया जिनका धवल कुलकर्णी की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने शानदार कैच लपका।

सलामी बल्लेबाज कोहली और एबी डिविलियर्स (20) की स्टार जोड़ी इसके बाद एक बार फिर मैदान पर थी। डिविलियर्स हालांकि तांबे की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में शार्ट कवर पर लायंस के कप्तान सुरेश रैना को कैच दे बैठे, जिससे कोहली के साथ उनकी 51 रन की साझेदारी का अंत हुआ। कोहली और राहुल ने इसके बाद पारी को संवारा और शानदार शतक लगाते हुए 180 रन तक पहुंचाया।

टीमें – गुजरात लॉयंस : एरोन फिंच, ब्रैंडन मॅक्कुलम, सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, ड्‍वेन स्मिथ, रवींद्र जडेजा, ड्‍वेन ब्रावो, प्रवीण कुमार, धवल कुलकर्णी, शादाब जकाती, प्रवीण तांबे।

आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान), एबी डी’विलियर्स, शेन वॉटसन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, इकबाल अब्दुल्ला, युजवेंद्र चहल, तबरेज शम्सी, केन रिचर्डसन।