सालों से कट रही अवैध कॉलोनियों पर अचानक कार्रवाई क्यों?

2
1064

òन्यूज चक्र @ बूंदी
atikraman 2सदर थाना इलाके में कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनियां काट कर बेचे जा रहे भूखंडों में से करीब दर्जनभर मकानों के हो रहे अवैध निर्माण को नगर परिषद ने ढहा दिया। दो कॉलोनियों में यह कार्रवाई की गई। वहीं परिषद की इस कार्रवाई पर शहर में कई बड़े सवाल उठ रहे हैं।
पता चला है कि छत्रपुरा मार्ग पर हो रहे इन अवैध निर्माणों के चलते पुरानी तलाई का रास्ता भी बंद हो गया था। इस क्षेत्र में नगर परिषद की बिना स्वीकृति के ही कॉलोनियां काटी जा रही हैं। साथ ही इन पर निर्माण भी धड़ल्ले से जारी था। आज की इस कार्रवाई में नगर परिषद के दस्ते ने कुछ जगह निर्माण कार्य बंद करवाए तो कुछ जगह पर चाहरदीवारी बना कर डीपीसी बनाने वालों का अतिक्रमण ध्वस्त किया। यह भी पता चला है कि इस प्रकार की कार्रवाई के लिए इलाके की करीब छह कॉलोनियों को चिह्नि्त किया गया है।
वहीं नगर परिषद की इस कार्रवाई को लेकर शहरवासियों की जुबान पर कई बड़े सवाल हैं। इनमें प्रमुख तो यही है कि जब ये अवैध कॉलोनियां काटी जा रहीं थी, तब परिषद का सारा अमला क्या सो रहा था? क्या शहर इतना बड़ा है कि सालों से चल रहे इन अवैध कार्यों का परिषद के आयुक्त, सभापति, पार्षद या अन्य अमले को पता ही नहीं चला?