कलक्टर, एसपी ने भी पानी के लिए की खुदाई, उठाई तगारियां

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, श्रमदान कर किया जल स्वावलम्बन सप्ताह का शुभारम्भ

2
386

न्यूज चक्र @ कोटा kota 2kota 3kota 4kota 5
मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत शुरू किए गए सप्ताह का शुभारम्भ रविवार को शहर पुलिस द्बारा गोद ली गई पंचायत समिति लाडपुरा की ग्राम पंचायत बनियानी स्थित सुरकली तलाई में श्रमदान करके किया गया। यहां जिला कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर व एसपी सिटी सवाई सिंह गोदारा सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने भी श्रमदान किया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. सुरपुर ने कहा कि इस कार्य को सामाजिक सहयोग व सरोकार को निभाने के साथ साथ स्वप्रेरित होकर निश्चित समयावधि में पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। इससे काश्तकारों व पशुओं के साथ-साथ ग्रामीणों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इस तलाई की खुदाई व ढलान इस प्रकार की जाए, ताकि यहां वर्षभर पानी भरा रह सके।
एसपी गोदारा ने कहा कि इस कार्य को करने के लिए शहर पुलिस के जवानों को भी तकनीकी रूप से सुदृढè बनाने के लिए जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिससे उनके प्रयासों से अधिक जल का संरक्षण होकर किसानों व आम ग्रामीणों को अधिकाधिक लाभ मिल सके।
जिला परिषद के सीईओ जुगल किशोर मीणा ने बताया कि अभी इस क्षेत्र में एक जेसीबी मशीन द्बारा तलाई क्षेत्र को गहरा करने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में तेजी लाने के लिए एक और जेसीबी लगाने के प्रयास किए जाएं, ताकि काम को समय पर पूरा किया जा सके।