सनाढ्य ब्राह्मण समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 26 को, अब तक 17 जोड़ों का पंजीयन

59
1051

न्यूज चक्र @ कोटा
सनाढ्य ब्राह्मण समाज के 26 अप्रेल को आयोजित किए जाने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आयोजक संस्था सनाढ्य ब्राह्मण सभा समिति महावीर नगर तृतीय की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा (रंगपुर) ने की।
इस सम्मेलन का आयोजन महावीर नगर प्रथम स्थित सनाढ्य सामुदायिक भवन में किया जाएगा।
बैठक में कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से जोड़ों के पंजीयन के लिए 15 अप्रेल तक पंजीयन करने का निर्णय लिया। अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि विवाह सम्मेलन को भव्य बनाने के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। अब तक 17 जोड़ों का पंजीयन हो चुका है। इनमें कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, सवाईमाधोपुर व भीलवाड़ा जिलों के वर-वधु शामिल हैं। समाज को सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह करने को प्रोत्साहित करने के लिए एक आयुर्वेदिक चिकित्सक जोड़े ने भी अपना पंजीयन कराया है।
अध्यक्ष ने बताया कि सम्मेलन में सात से आठ हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था की जाएगी। बाहर से आने वाले वर-पक्ष के ठहरने के लिए महात्मा फूले सामुदायिक भवन व वधु पक्ष के लिए सनाढ्य सामुदायिक भवन में व्यवस्था की गई है। आयोजन के तहत सुबह 8 बजे गणेश स्थापना, 11 बजे मण्डल व यज्ञोपवित संस्कार, शाम 4 बजे निकासी व तोरण, 5 बजे से प्रीतिभोज व रात्रि आठ बजे धार्मिक विधि-विधान से पाणिग्रहण संस्कार किया जाएगा। बैठक में संयोजक दशरथ कुमार शर्मा, सह संयोजक स्वाधीन शर्मा, बनवारीलाल शर्मा आदि पदाधिकारी मौजूद थे।