भगवती जागरण में लेंगे कुरीतियों से मुक्ति का संकल्प

जनचेतना युवा मोर्चा की अनूठी पहल, 12 वां विशाल मां भगवती जागरण होगा

284
1695

न्यूज चक्र @ कोटा
जनचेतना युवा मोर्चा कोटा महानगर के तत्वावधान में रामनवमी के अवसर पर शुक्रवार रात आठ बजे छावनी रामचन्द्रपुरा में मां भगवती का जागरण आयोजित किया जाएगा। मोर्चा के अध्यक्ष खेमचन्द शाक्यवाल ने बताया कि इस जागरण के दौरान श्रद्धालुओं को कुरीतियां छोड़ने का संकल्प भी कराया जाएगा। धार्मिक कार्यक्रमों के द्बारा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की यह अनूठी पहल होगी। वहीं जो लोग जागरण में नहीं पहंुच सकेंगे, वे भी अपने स्थान पर ही संकल्प पत्र के माध्यम से संकल्प कर सकेंगे। इसके लिए शहर भर में संकल्प पत्र बंटवाए गए हैं।

कार्यक्रम संयोजक मुकेश नागर ने बताया कि मां भगवती के जागरण में दिल्ली के कलाकारों के द्बारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी। वहीं भगवान के प्रतिरूपों की सुंदर झांकियां भी सजाई जाएंगी। इस दौरान महारास, शिव ताण्डव व काली नृत्य जैसे मनमोहक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि मंच से ही कन्या भू्रण हत्या, बाल विवाह, दहेज प्रथा, मृत्युभोज, महिला उत्पीड़न जैसी कुरीतियों को छोड़ने का संकल्प कराया जाएगा। वहीं रक्तदान, नेत्रदान, पर्यावरण संरक्षण, साक्षरता मिशन, स्वच्छ भारत, गौरक्षा जैसे कार्यों को बढ़ावा देने का संकल्प भी कराया जाएगा।

सहसंयोजक मुकेश सुमन व विमल पांचाल ने बताया कि कार्यक्रम में सांसद ओम बिरला मुख्य अतिथि होंगे। वहीं विधायक भवानीसिंह राजावत, प्रहलाद गंुजल, चन्द्रकांता मेघवाल, संदीप शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव शिवकांत नन्दवाना, पूर्व विधायक पूनम गोयल, पीसीसी महासचिव पंकज मेहता सहित कई वर्तमान व पूर्व जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।