लखनऊ के बालिका गृह में गर्भवती हो रही हैं लड़कियां

3
676
लखनऊ। राजकीय बालगृह में नाबालिग लड़कियों के साथ कई तरह के सनसनीखेज खुलासे सामने आये हैं। यहां की एक बालिका को जब अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया तो उसके गर्भवती होने से हंगामा खड़ा हो गया है। वीरांगना अवंतीबाई महिला चिकित्सालय में जब एक बालिका को मेडिकल जांच के लिए लाया गया तो वह गर्भवती निकली जिसके बाद इस बात की आशंका जतायी जा रही है कि बालिका गृह में सेक्स रैकेट तो नहीं चल रहा है।

 

कईयों के बिस्तर पर दलित बच्ची को परोसा, सिगरेट से जलाया और…

बाल आयोग की अध्यक्ष भी इन आरोपों को सिरे से नकार नहीं पा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि मामला काफी गंभीर हैं हम कोशिश करेंगे कि सच सामने निकलर आये। बाल आयोग की अध्यक्ष जूही सिंह ने बताया कि दो लड़कियां जांच में गर्भवती पायी गयी हैं। हालांकि इनमें से एक लड़की की शादी नहीं हुई है और उसकी उम्र 22 वर्ष हैं, वहीं दूसरी लड़की नाबालिग है।

मामला सामने आने के बाद जो लड़की शादीशुदा है उसका विवाह कितने समय पहले हुआ है और वह कब बालिका गृह लायी गयी है। इस मामले की जांच के लिए एक जांच समिति बनायी गयी है। बालिका गृह में 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को रखना कानूनन गलत है।

ऐसे में इस मामले की जांच की जा रही है कि 22 साल की लड़की कैसे बालगृह में आ गयी। दो अन्य लड़कियां जो गर्भवती थीं उन्हें रायबरेली के संवसनी गृह में भेज दिया गया है। मामला सामने आने के बाद अधीक्षिका रुपिंदर शिन को सस्पेंड कर दिया गया है।

Source: hindi.oneindia.com