बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत सिरोही में शुरू हुई जन जागरण यात्रा

2
588

न्यूज चक्र @ सिरोही

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत शनिवार से दो दिवसीय जन जागरण यात्रा का शुभारम्भ हुआ। इस यात्रा को एएसपी प्रेरणा श्ोखावत व उप जिला प्रमुख कानाराम चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसका नेतृत्व उड़ान देवनगरी सिरोही के संयोजक दिलीप पटेल कर रहे हैं।
पटेल ने बताया कि इस यात्रा में 15 बाइक शामिल हैं। इनमें सवार बालक- बालिकाओं का रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया जाएगा। विवेकानंद विद्यालय पिंडवाडा, मुख्य बाजार पिंडवाडा, स्वरूपगंज में सरपंच तथा जनता के द्बारा इस यात्रा का अभिनन्दन किया जाएगा। उसके बाद आबूरोड में नागरिक अभिनन्दन के बाद यह माउंट आबू के लिए प्रस्थान करेगी। वहां रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन यह यात्रा अनादरा, कृष्णगंज व सिरोडी होते हुए वापस सिरोही पहुचेगी। संयोजक पटेल ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य कन्या भू्रण हत्या के प्रति लोगों को जागृत करना व दहेज तथा महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। इससे पूर्व भी दिलीप पटेल अपने साथियों के साथ बाइक पर देश भर में भ्रमण कर लोगों को लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवा चुके हैं।

ये करेंगे रैली मे जनता को जागृत

पटेल ने बताया कि इस रैली में उनके अलावा पूजा रावल, पूजा सिंह भायल, मानसी राठौड़, रोहिड़ा से नेहा,जालोर से प्रियंका राजपुरोहित उर्फ चिंकू, दिशा प्रजापत, मीतल वैष्णव, बीवी मीणा,संगीता माली, रेणु माली, नेहा जानी, दीपक सिंह राठौड़, राहुल धीरेन्द्ग सिंह बारड़,गौरव प्रजापत व अवजल बाइक पर जाकर जगह जगह लोगांे को प्रेरित करेंगे।