टी 20 वर्ल्ड कप: हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान बोले-आत्मविश्वास वापस पाना काफी मुश्किल

7
271

 

बेंगलुरु। बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा है कि भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद उनकी टीम के लिए अपना मनोबल और आत्मविश्वास दुबारा हासिल करने में काफी दिक्कत होगी। बेंगलुरु में भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में एक रन से मात दे दी थी।
भारत को 146 रनों पर सीमित करने के बाद बांग्लादेश ने एक समय 19.3 ओवरों में छह विकेट पर 145 रन बना लिए थे। इससे उसकी जीत निश्चित लग रही थी। लेकिन अंतिम तीन गेंदों पर उसने तीन विकेट गंवा दिए। बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम ने मुर्तजा के हवाले से लिखा है कि इस तरह के मैच हारने के बाद आत्मविश्वास हासिल करना बेहद मुश्किल होता है। आप अगले मैच के लिए बड़ी मुश्किल से जरूरी ताकत जुटा पाते हैं। लेकिन एक पेशेवर होने के नाते अगला मैच खेलना तो होता ही है।
मुर्तजा ने यह भी कहा कि इस मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था। अब इस मैच की व्याख्या कैसे करूं। यह भाग्य है या फिर कुछ और। यह मैच निश्चित तौर पर हमारे पक्ष में आ सकता था। मेरी नजर में किस्मत की इसमें बड़ी भूमिका है। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेशी टीम ने पिछले कुछ समय में अपने खेल में काफी सुधार किया है। उसने पिछले दिनों अपने ही अपने देश में आयोजित टी 20 एशिया कप में पाकिस्तान व श्रीलंका जैसी दिग्गज टीमों को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि यहां वह भारत से हार गई थी। भारत, पाकिस्तान व ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुके बांग्लादेश को विश्व कप में अब अपने अंतिम मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।