माता बोलने से परेशानी तो भारत अम्मी की जय बोल सकते हैं ओवैसी : शबाना

1
768

न्यूज चक्र @ सेन्ट्रल डेस्क

मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के गर्दन पर छुरी रखने पर भी भारत माता की जय नहीं बोलने के बयान पर तीखा तंज किया है। शबाना ने कहा कि अगर उन्हें माता बोलने पर एतराज है तो वे भारत अम्मी की जय बोल दें। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान उन्होंने यह बात कही।

शबाना ने कहा- मैं ओवैसी से पूछना चाहती हूं कि उन्हें भारत माता की जगह भारत अम्मी की जय बोलने में कोई ऐतराज तो नहीं है। बशर्ते उन्हें माता से परेशानी हो, भारत से नहीं।

उधर, जावेद ने दी हैदराबाद से बाहर चुनाव लड़ने की चुनौती

इसी कार्यक्रम में शबाना के पति और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी ओवैसी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ओवैसी कुछ नहीं, बस एक मोहल्ले के नेता हैं। जावेद ने ओवैसी को हैदराबाद से बाहर कहीं से भी चुनाव लड़ने की भी चुनौती दे डाली। गौरतलब है कि हाल ही में राज्यसभा सांसद के रूप में रिटायर हुए
जावेद ने कहा, हैदराबाद से अलग पूरे हिदुस्तान में, जहां 50-50 फीसदी हिन्दू-मुसलमान हों, ओवैसी के खिलाफ चुनौती कबूल है। उन्होंने ओवैसी के बयान को विवाद पैदा करने की कोशिश करार दिया। कहा यदि मुल्क में कुछ भेदभाव है भी तो हमें उसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए, न कि बेतुके बयान देने चाहिए। उल्लेखनीय है कि जावेद ने ऐसी ही बातें ओवैसी के बारे में राज्य सभा में उनकी विदाई के समय भी कही थी।

ओवैसी और वारिस पठान एक जैसे

हाल ही में एआईएमआईएम विधायक वारिस पठान को भारत माता की जय बोलने से इनकार करने पर महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र से निलंबित कर दिया। पठान के निलंबन के लिए सदन में एक प्रस्ताव लाया गया, जिसका कांग्रेस सहित सभी दलों ने समर्थन किया।

1 COMMENT